टनकपुर में 21 से चलेगी ट्रेन

0
677

टनकपुर क्षेत्र में पूर्णागिरि मेले से पूर्व ब्राड गेज लाईन में ट्रेन दौड़ेगी। रेलवे विभाग द्वारा उद्घाटन के लिए तैयारी जोरों पर की जा रही है। इधर गुरूवार को डिप्टी चीफ इंजीनियर राजीव अग्रवाल, आशुतोष कुमार, नीतू व आरपीएफ के कमांडेंट रामराज मीना ने रेलवे विभाग की टीम ने टनकपुर पहुंचकर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। उन्होंने 21 फरवरी को होने वाले उद्घाटन स्थल का भी जायजा लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए।

16 जून 2016 से ब्राड गेज निर्माण के चलते टनकपुर से रेल सेवा ठप थी। रेल सेवा बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पिछले वर्ष पूर्णागिरि मेले में ट्रेन न चलने से मेला भी प्रभावित रहा था। आखिरकार 21 फरवरी को रेल सेवा का शुभारम्भ होने जा रहा है। जिसको लेकर गुरूवार को रेलवे विभाग की टीम व स्टेशन के कर्मचारी जोर शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं।

वन विभाग ने दो ओवरलोड में पकड़े ट्रक

शारदा नदी में खनिज निकासी का कार्य जोरों शोरों से चल रहे हैं। जिसमें नदी से स्टॉकों खनिज पहुंचाया जा रहा है। वहां से ट्रक ई-रमन्ने से अधिक मामल ट्रकों में ढो रहे हैं। इस पर वन विभाग ने बुधवार को दो ट्रकों संख्या यूके04सीए 7831 व एचआर 4783 को ओवरलोड खनिज ले जाते वक्त पकड़ लिया। बाद में जिनसे 11 हजार का जुर्माना लेकर छोड़ दिया। ट्रक में ई-रमन्ने से अधिक मात्रा रेता ले जाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY