Commonwealth Games 2022: लॉन बॉल सेमीफाइनल जारी

नई दिल्ली। Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहले तीन दिन में भारत ने कुल 6 पदक हासिल किए हैं। अब तक 3 गोल्ड भारत की झोली में आ चुके हैं और प्रतियोगिता के चौथे दिन भी कुछ पदक पर भारत की दावेदारी होगी। वेटलिफ्टिंग में आज भी देश को पद मिलने की उम्मीद है तो वहीं इसके अलावा और भी कई मेडल इवेंट खेले जाने हैं। चौथे दिन के पूरे खेल में हम आपके साथ रहेंगे।

‘Har Ghar Tiranga’ program: का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ

आज के खेल से जुड़ी हर एक छोटी से छोटी जानकारी को जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। यहां मिलेगी पूरे दिन में होने वाले सभी खेलों की अपडेट।

वेटलिफ्टिंग (81kg) का इवेंट

भारत के अजय कुमार 81kg भारवर्ग में वेटलिफ्टिंग इवेंट में उतरे हैं। अब तक इस इवेंट में भारत को 3 गोल्ड समेत 6 मेडल मिल चुके हैं। स्नैच में भारतीय वेटलिफ्टर (Commonwealth Games 2022) ने पहले प्रयास में 135kg का भार उठाया। दूसरे प्रयास में अजय ने 140kg का भार सफलता पूर्व उठाया। स्नैच के आखिरी प्रयास से लिए 3kg ज्यादा भार यानी 143 का प्रयास किया सफलता हासिल की। स्नैच के बाद वह टॉप टीम वेटलिफ्टर में शामिल रहे।

बैडमिंटन मिक्स्ड टीम फाइनल पर नजर

भारतीय बैडमिंटन टीम की नजर आज टीम मिक्स्ड इवेंट के फाइनल के टिकट पर रहेगी। गेम्स के तीसरे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई।

लॉन बॉल सेमीफाइनल मुकाबला जारी

भारतीय की लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी और रुपा रानी की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पीछे चल रही है। कीवी टीम के पास 5-0 की बढ़त है। 5वें इंड के बाद भारतीय टीम 3-6 के पीछे चल रही थी। शानदार वापसी के साथ भारतीय टीम ने बढ़त हासिल की है। 8वें इंड के बाद भारत ने 7-6 की बढ़त हासिल की है।

लॉन बॉल सेमीफाइनल

भारतीय टीम का मुकाबला आज लॉन बॉल इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले होने जा रहा है। अब से कुछ देर बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया फाइनल का टिकट पक्का करने उतरेगी। क्वार्टर फाइनल में लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी और रुपा रानी ने शानदार खेल दिखाते हुए 17-9 से जीत दर्ज की थी।

वेटलिफ्टिंग

पुरुष 81 किग्रा – अजय सिंह, दोपहर 2:00 बजे

महिला 71 किग्रा – हरजिंदर कौर, रात 11:00 बजे

जूडो

पुरुष 66 किग्रा एलिमिनेशन राउंड ऑफ 16 – जसलीन सिंह सैनी, दोपहर 2:30 बजे

पुरुषों का 60 किग्रा एलिमिनेशन राउंड ऑफ 16 – विजय कुमार यादव, दोपहर 2:30 बजे

महिला 48 किग्रा क्वार्टर फाइनल – सुशीला देवी लिकाबम, दोपहर 2:30 बजे

महिला 57 किग्रा एलिमिनेशन राउंड 16 – सुचिका तारियाल, दोपहर 2:30 बजे

Sambit Patra visit Uttrakhand: हर घर तिरंगा अभियान के संबंध में किया विचार विमर्श

Leave a Reply