IND vs AUS : PM मोदी की ‘क्रिकेट कूटनीति’ पर तमतमाई कांग्रेस

884

IND vs AUS : प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने टेस्ट शुरू होने से पहले स्टेडियम पहुंचकर इस आयोजन (IND vs AUS) में राजनीति का तड़का लगा दिया। गुरुवार से अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं दोनों नेताओं ने मैच से पहले एक विशेष गोल्फ कार में सवार होकर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया। जिसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। भाजपा ने जहां इसे सरकार की क्रिकेट कूटनीति बताया है। वहीं विपक्ष इसे लेकर सरकार पर हमलावर है।

Satish Kaushik Death : मसाबा को अपना नाम देना चाहते थे सतीश कौशिक

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘अपने ही नाम वाले स्टेडियम में दर्शकों का अभिवादन करते हुए चक्कर लगाना, आत्ममुग्धता का चरम है।’ वहीं बीजेपी आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने कार्यक्रम की एक तस्वीर शेयर कर इसे ‘क्रिकेट कूटनीति’ बताया। बता दें कि दोनों नेताओं ने क्रिकेट खिलाड़ियों से मुलाकात भी की। दोनों देशों के राष्ट्रगान बजने तक भी दोनों प्रधानमंत्री स्टेडियम में मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने स्टेडियम में मौजूद हॉल ऑफ फेम म्यूजियम का भी दौरा किया।

इससे पहले अल्बानीज बुधवार शाम में अहमदाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज साबरमती आश्रम भी गए। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार और भारत सरकार मिलकर ऑस्ट्रेलिया-इंडिया एजुकेशन क्वालिफिकेशन रिकोग्निशन मैकेनिज्म पर काम कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की डीकिन यूनिवर्सिटी गुजरात के गांधीनगर में बन रही गिफ्ट सिटी में अपना एक शाखा कैंपस भी खोलने जा रही है। बता दें कि चीन की बढ़ती चुनौती के चलते भारत और ऑस्ट्रेलिया में नजदीकियां बढ़ी हैं। दोनों देश क्वाड संगठन का भी हिस्सा हैं।

Jan Aushadhi Diwas : सीएम धामी ने औषधि दिवस कार्यक्रम में लिया भाग

Leave a Reply