Satish Kaushik Death : मसाबा को अपना नाम देना चाहते थे सतीश कौशिक

740

Satish Kaushik Death : पर्दे पर हमेशा एक जिंदादिल इंसान का किरदार निभाया वाले अभिनेता सतीश कौशिक हमारे बीच नहीं रहे। इस खबर के बाद पूरी इंडस्ट्री शोक में डूबी हुई है। सतीश कौशिक (Satish Kaushik Death) ने पर्दे पर हमेशा एक जिंदादिल इंसान का किरदार निभाया था, लेकिन असल जिंदगी में वह काफी दुख और संघर्ष से गुजरे थे। पर्दे पर सबकी मदद करने वाले इंसान असल जिंदगी में भी दोस्ती के लिए जान न्योछावर करते थे। एक बार अभिनेत्री नीना गुप्ता की परेशानी हल करने के लिए अभिनेता ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया था। नीना ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में अपनी जिंदगी से जुड़े कई अनसुने किस्सों के खुलासे किए थे।

Jan Aushadhi Diwas : सीएम धामी ने औषधि दिवस कार्यक्रम में लिया भाग

सतीश कौशिक और नीना गुप्ता बहुत अच्छे दोस्त थे। अपनी दोस्ती निभाने के लिए सतीश ने नीना के सामने शादी का प्रस्ताव तक रखा था। दरअसल, नीना वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थीं। उनकी मुलाकात मुंबई में हुई थी। इस दौरान उनकी दोस्ती हुई और यह दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई। दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इस दौरान नीना प्रेगनेंट हो गईं। विवियन पहले से शादीशुदा थे, इसलिए उन दोनों शादी होनी मुश्किल थी। इस दौरान अभिनेत्री परेशान रहने लगीं और तनाव में थीं, तब सतीश उनका सहारा बने।

जब इस बात की जानकारी सतीश को हुई तो उन्होंने नीना के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। सतीश ने अभिनेत्री से कहा था कि चिंता मत करो, अगर बच्चा काला पैदा होता है तो कह देना यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे। किसी को इस बात पर शक भी नहीं होगा। मैं तुम्हारे साथ हूं। तुम चिंता क्यों करती हो।

इस बात का खुलासा सतीश कौशिक ने भी इंटरव्यू के दौरान किया था। उस समय उन्होंने कहा था कि वह एक अच्छे और सच्चे दोस्त के नाते नीना के साथ खड़े होना चाहते थे। जब वह अकेली थीं और उन्हें उस समय एक व्यक्ति की जरूरत थी, तब अभिनेता उन्हें आत्मविश्वास से भर देना चाहते थे। हालांकि, किसी कारणवश दोनों की शादी नहीं हुई। नीना ने उस दौर में साहस दिखाते हुए अकेले ही बच्चे को जन्म देने का फैसला किया और सिंगल मदर बनकर मसाबा गुप्ता की परवरिश करने की ठान ली थी।

जब नीना ने अकेले ही बच्चे को जन्म देने और उसकी परवरिश करने का फैसला लिया, तब सतीश कौशिक ने उनका समर्थन किया और उनके इस फैसले की सराहना की। आज दिग्गज अभिनेता हमारे बीच नहीं हैं। मनोरंजन इंडस्ट्री में उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी।

Bulldozer Action : मुख्तार अंसारी के एक और करीबी का घर गिराया

Leave a Reply