Ukraine-India flight : युद्ध की आंशका के बीच दोगुना हो गया यूक्रेन-इंडिया का एयर टिकट

515

रुद्रपुर : Ukraine-India flight एयर टिकट का किराया बढ़ने से यूक्रेन में पढ़ाई करने गए भारतीय छात्रों की चिंता बढ़ गई है। किराया करीब डबल कर दिया गया है। यूक्रेन के टर्नोपिन शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे जावेद नेबताया कि हालात फिलहाल सही हैं। कोई परेशान होने वाली बात नहीं है। शुरू में हमला होने की संभावना की खबर लगते ही भारत में हड़कंप मच गया था। भारतीय छात्रों को लेकर उनके स्वजनों में चिंता रही। जिसे देखते हुए उत्तराखंड के कुछ छात्रों के स्वजनों ने उन्हें वापस बुला लिया है। फिलहाल काशीपुर के दो छात्र भी साथ हैं और सुरक्षित हैं।

Section 144 in Karnataka: हिजाब विवाद के बीच हुबली-धारवाड़ में धारा 144 लागू

रूस और अमेरिका के बीच बर्चस्व की लड़ाई

रूस और अमेरिका के बीच बर्चस्व की लड़ाई लंबे समय से चल रही है। यूक्रेन नाटो का सदस्य बनना चाह रहा है, इस बात की भनक लगने पर रूस ने आपत्ति जताई। साथ ही धमकी दी कि यदि यूक्रेन सदस्य बनता है तो करारा जवाब दिया जाएगा। रसिया ने यूक्रेन की सीमा पर टैंक तैनात कर दिए थे। ऊधम सिंह नगर के नौ छात्र रुद्रपुर के पांच, किच्छा के दो और काशीपुर के दो छात्र टर्नोपिन नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। प्रीत विहार रुद्रपुर निवासी जावेद ने बताया कि उनके साथ रुद्रपुर के अर्श मलिक, आशीष तनवर, मलसा के चंदल जल्होत्रा, एजाज खान, किच्छा के अफसान मलिक, मलपुरा के आशिफ, काशीपुर के कादिर खान और साकिब अली मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।

Ukraine-India flight: यूक्रेन के लिए फ्लाइट की टिकट में दोगुनी वृद्धि

बताया कि भारत में इस मामले को लेकर कुछ ज्यादा भ्रम फैलाया जा रहा है। यूक्रेन की बार्डर से रसिया ने टैंक वापस ले लिए हैं। लोग परेशान न हों। दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान दूसरे दिन बताया कि यहां के लोगों ने यूनिटी डे मनाया है। बताया कि भारत में इस खबर को इतना फैलाया गया कि कई छात्रों के स्वजनों ने उन्हें वापस बुला लिया है। जबकि स्थिति सामान्य है। कहा कि छात्रों की मुसीबत एयरलाइंस की टिकट ने बढ़ा दिया है। यूक्रेन के लिए फ्लाइट की टिकट में दोगुनी वृद्धि कर दी गई है। पहले 30 से 35 हजार लगते थे, लेकिन इस घटना को सुनते ही अब 75-80 हजार किराया कर दिया गया है।

दिल्ली से म़ुंबई के बीच भी किराए का उतार चढ़ाव जारी

पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव पुनेठा ने बताया कि हवाई यात्रा के किराया बढ़ाने का कोई निश्चित मानक नहीं है। डिमांड एंड सप्लाई पर निर्भर करता है। किराया बढ़ाना एयरलाइंस के ऊपर निर्भर करता है। हो सकता है प्लेन कम हो और आवाजाही अधिक हो। दिल्ली से म़ुंबई के बीच भी किराए का उतार चढ़ाव जारी रहता है।

Kushinagar well Incident: कुशीनगर हादसे में 13 महिलाओं की मौत,पीएम ने जताया दुख

 

Leave a Reply