Forest Fire : वनाग्नि की बढ़ती घटनाओं के बीच सीएम धामी ने की अहम बैठक

15

Forest Fire :  उत्तराखंड के जंगलों में आग के विकराल रूप को देखते हुए सीएम धामी ने अहम बैठक की। उन्होंने वन विभाग की कार्ययोजना की समीक्षा की। देहरादून सचिवालय में शासन के आला अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे। साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Kedarnath : केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड के बीच 11 स्थानों पर बन रही पार्किंग

24 घंटे के भीतर वनाग्नि की 64 घटनाएं आई सामने

उत्तराखंड में शुक्रवार को जंगलों की आग (Forest Fire) और भड़क गई। 24 घंटे के भीतर वनाग्नि की 64 घटनाएं सामने आई हैं। वहीं, सोमेश्वर के स्यूनराकोट के जंगल में लगी आग दो नेपाली परिवारों पर भारी पड़ी है। जंगल की आग की चपेट में आने से एक श्रमिक की बृहस्पतिवार को मौके पर ही मौत हो गई थी।

शनिवार को मुख्यमंत्री धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

दूसरे श्रमिक ने बृहस्पतिवार देर रात बेस अस्पताल में तो महिला श्रमिक ने हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) में दम तोड़ दिया है। एक और महिला श्रमिक का हल्द्वानी में इलाज चल रहा है। जिसके बाद आज शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वनाग्नि रोकथाम को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

शुक्रवार को प्रदेश में सामने आई वनाग्नि की 64 घटनाओं में गढ़वाल में 30, कुमाऊं में 29 और वन्यजीव क्षेत्रों में पांच घटनाएं शामिल हैं। 24 घंटे के भीतर 74.67 हेक्टेयर जंगल आग की चपेट में आया।

Gurugram Fire : गुरुग्राम में 300 झुग्गियों में लगी भीषण आग

Leave a Reply