Manish Sisodia CBI Raid: मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की रेड

277

नई दिल्ली। Manish Sisodia CBI Raid:   दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई टीम शुक्रवार सुबह से छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने सिसोदिया के घर पर भी छापेमारी की है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली और पंजाब के अलावा सात राज्यों में 21 जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

Uttarakhand State Senior Badminton Competition: का शुभारंभ

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। सिसोदिया के अलावा तीन अधिकारियों पर केस दर्ज हुआ है।

जांच में सहयोग करेंगे- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की कार्रवाई (Manish Sisodia CBI Raid) के बाद ट्वीट भी किए हैं। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि हम लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।

सिसोदिया ने ये भी कहा कि हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे जिससे सच सामने आ सके। सिसोदिया ने आगे कहा कि अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। और इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा।

हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता.

दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे- केजरीवाल

सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। केजरीवाल ने कहा कि ये लोग दिल्ली के विकास कार्य को रोकना चाहते हैं, इसलिए छापेमारी की जा रही है। हम दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे।

जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी

आबकारी नीति से जुड़ा है मामला

बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उपराज्यपाल ने ये सिफारिश जुलाई में दाखिल की गई दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर की थी। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Shri Krishna Janmashtami 2022: बागेश्वर के कौसानी में जन्माष्टमी मेला शुरू

Leave a Reply