Har Ghar Jal: वाला पहला राज्य बना गोवा, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

240

नई दिल्ली। Har Ghar Jal:  जल जीवन मिशन के तहत गोवा हर घर जल वाला पहला राज्य बन गया है। सरकार के मुताबिक, गोवा में हर घर में नल के जरिए साफ पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्य सरकार ने सभी 378 गांवों को ‘हर घर जल’ घोषित कर दिया है। गोवा के सभी 2,63,013 ग्रामीण घरों में नल का पानी उपलब्ध कराया गया है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने ‘हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत भी मौजूद हैं।

Manish Sisodia CBI Raid: मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की रेड

प्रधानमंत्री ने कहा,’आज मैं सभी देशवासियों के साथ देश की तीन बड़ी उपलब्धियों को साझा करना चाहता हूं। भारत की इन उपलब्धियों के बारे में जानकर हर देशवासी को बहुत गर्व होगा। अमृतकाल में भारत जिन विशाल लक्ष्यों पर काम कर रहा है, उससे जुड़े तीन अहम पड़ाव हमने आज पार किए हैं।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘सरकार बनाने के लिए उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती, लेकिन देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। हम सभी ने देश बनाने का रास्ता चुना है, इसलिए देश की वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहे हैं।’

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली शामिल हुए

इसके बारे में उन्होंने पहले ही ट्वीट कर जानकारी दी थी। पीएम ने कहा कि यह गोवा के लिए और ‘हर घर जल’ (Har Ghar Jal) सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों के लिए एक विशेष दिन है। गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। सावंत ने कहा कि पीएम मोदी शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

क्यूआर से होगा पानी के बिल का भुगतान

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में गोवा हर घर जल मिशन को पूरा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। मैं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत का स्वागत करता हूं। उनकी मौजूदगी में पानी के बिल के भुगतान के लिए क्यूआर सिस्टम को लान्च किया जाएगा।

Uttarakhand State Senior Badminton Competition: का शुभारंभ

Leave a Reply