Adipurush Controversy : आदिपुरुष को लेकर हिंदू संगठनों का बवाल, काठमांडू में बैन

6705

नई दिल्ली। Adipurush Controversy : फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग को लेकर थम नहीं रहा विवाद। फिल्म पर कई जगह बैन लगाने की मांग हो रही है और कई जगह बैन लगा दिया गया है। बीते दिन महाराष्ट्र के पालघर स्थित नालासोपारा के एक मल्टीप्लेक्स में भी फिल्म के विरोध में कुछ हिंदू संगठनों के सदस्यों ने खूब हंगामा किया।

HESCO and ICICI Foundation : के माध्यम से गांवों में निर्मित 55 पुलों का लोकार्पण

मल्टीप्लेक्स में फिल्म आदिपुरुष स्क्रीनिंग रोकी

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स में चल रही फिल्म आदिपुरुष की स्क्रीनिंग ही रोक दी। कार्यकर्ताओं ने इसके बाद वहां जय श्री राम के नारे भी लगाए। इसके बाद शो रद्द करना पड़ा।फिल्म रोके जाने के बाद वहां हंगामा मच गया और मल्टीप्लेक्स के कर्मचारियों के साथ उनकी खूब बहस भी हुई।

काठमांडू में फिल्म पर बैन

नेपाल की राजधानी काठमांडू के मेयर बालेंद्र शाह ने ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग विवाद के बाद वहां सभी भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगा दिया। वहीं, पर्यटन शहर पोखरा में भी इसपर बैन लगाया गया है।

काठमांडू के महापौर शाह ने कहा कि काठमांडू (Adipurush Controversy) के सभी फिल्म हॉल से हिंदी या बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग को हटा दिया गया है और उन्हें हॉलीवुड और नेपाली फिल्मों के साथ बदल दिया है।

मेयर ने फिल्म आदिपुरुष में सीता को भारत की बेटी बताने पर आपत्ति जताई और इसे ठीक करने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया। वहीं, नेपाल सेंसर बोर्ड ने भी आपत्ति जताई है।

जानिए इन डायलॉग पर हुआ बवाल

फिल्म में एक जगह जब लंका में हनुमान जी की पूंछ में आग लगा दी जाती है, तो मेघनाथ पूछता है…अब जली…

इसके जवाब में हनुमान जी कहते हैं- तेल तेरे बाप का.. कपड़ा तेरे बाप का… और जलेगी भी तेरे बाप की।
ऐसा ही एक डायलॉग है- बोल दिया, जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे।

कुछ विवादित संवादों को संशोधित करेंगे : मनोज मुंतशिर

मैं यहां किसी भी बात को सही बताने नहीं आया हूं। मुझे पता है कि मैं आज कुछ भी सफाई दूं, लेकिन जिन लोगों के मन को ठेस पहुंची है, वो ठीक नहीं होगी। इसके चलते मैंने और फिल्म निर्माताओं ने निर्णय लिया है कि हम कुछ विवादित संवादों को संशोधित करेंगे और इसी सप्ताह से फिल्म में शामिल करवाएंगे।

Uttarkashi : पुरोला में 21 दिन बाद खुली मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें

 

Leave a Reply