Maharashtra Political News : महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने किया बड़ा दावा

2146

मुंबई। Maharashtra Political News : शनिवार को महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार (Congress leader Vijay Wadettiwar) ने कहा कि महाराष्ट्र में जो हो रहा है, वह सही नहीं है। उन्होंने दावा कि यह सरकार ज्यादा समय तक नहीं चलेगी। नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी (सीएम) को खतरा है। मैं कह सकता हूं कि सितंबर तक राज्य का सीएम बदल जाएगा।

Cultural and Literary Festival : का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ

पिछले महीने सरकार में शामिल हुए शिंदे (Maharashtra Political News)

भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाला एनसीपी गुट महाराष्ट्र सरकार में सत्तारूढ़ भागीदार हैं। अजित पवार पिछले महीने शरद पवार द्वारा स्थापित एनसीपी से अलग हो गए और सरकार में शामिल हो गए।

पिछले महीने सत्तारूढ़ दल के साथ हाथ मिलाने के बाद अजित पवार दूसरे डिप्टी सीएम बने, जबकि उनकी पार्टी के आठ सहयोगियों ने मंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस भी डिप्टी सीएम हैं।

जून 2022 में सीएम बने शिंदे

जून 2022 में, शिंदे द्वारा विद्रोह करने और शिवसेना को विभाजित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। इसके बाद शिंदे ने शीर्ष पद पर कब्जा करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया।

Covid Cases In India : भारत में आज दर्ज हुए कोरोना के 50 नए केस

 

Leave a Reply