Covid Cases In India : भारत में आज दर्ज हुए कोरोना के 50 नए केस

2107

नई दिल्ली। Covid Cases In India :  भारत में शुक्रवार को कोरोना के 50 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या पिछले दिन के 1,436 से बढ़कर 1,441 हो गई है। भारत में COVID-19 की संख्या अब 4.49 करोड़ (4,49,96,476) हो गई है। सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, मरने वालों की संख्या 5,31,924 है। कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,63,111 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। वहीं, मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक COVID-19 वैक्सीन की 220.67 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।

Manipur News : मणिपुर में गोलीबारी में तीन कुकी नागरिकों की मौत

कोरोना का नया वैरिएंट चर्चा में

कोरोना का एक और नया वैरिएंट BA.2.86 चर्चा का विषय बना हुआ है। अमेरिकी रोग नियंत्रण एजेंसी ने नए कोरोना वायरस BA.2.86 की खोज की है। इसके साथ ही इसे लेकर लोगों को भी अलर्ट कर दिया है।

कई देशों में दर्ज हुए BA.2.86 के मामले

US सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड के एक नए स्ट्रेन BA.2.86 के बारे जानकारी मिली है। इजराइल, डेनमार्क और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में इसके मामले सामने आए हैं।

CDC ने कहा कि इस नए वैरिएंट (Covid Cases In India) को BA.2.86 नाम दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि CDC इस नए वैरिएंट को लेकर अधिक जानकारी एकत्र कर रहा है और जैसे ही हमें इसके बारे में पता चलेगा हम और अधिक जानकारी लोगों से भी साझा करेंगे। शोधकर्ताओं की टीम ने बताया कि यह कोरोना के अत्यधिक म्यूटेटेड वर्जन्स में से एक हो सकता है।

CDC विशेषज्ञों ने कहा कि हम वायरस के इस नए स्ट्रेन की प्रकृति पर नजर रख रहे हैं। यह बिल्कुल नया वैरिएंट है यही कारण है कि अब तक इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके बारे में समझने के लिए कई शोध किए जा रहे हैं।

Lalu Prasad Yadav : लालू यादव के जमानत के खिलाफ SC में याचिका दायर

Leave a Reply