Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में सोसायटी से मंदिर हटाने पर हंगामा

2183

ग्रेटर नोएडा। Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी सोसायटी के 14 एवेन्यू में हनुमान जी की मूर्ति हटाने को लेकर विवाद हो गया। सोसायटी के लोगों ने बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जताते हुए जमकर विरोध में नारेबाजी की। वहीं, मामला बढ़ता देख बिल्डर प्रबंधन ने सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन सोसायटी के लोग मानने को तैयार नहीं है।

Maharashtra Political News : महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने किया बड़ा दावा

14 एवेन्यू के निवासियों ने पिछले सप्ताह पार्क में अस्थायी मंदिर बनाकर मूर्ति रख दी थी। नियमित पूजा-अर्चना की जा रही थी। शनिवार की सुबह लोगों को मंदिर समेत मूर्ति गायब मिली। जिसे देख निवासी भड़क उठे। सूचना पर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। निवासियों ने बिल्डर को हिंदू विरोधी बताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि सोसायटी (Greater Noida) के लोगों ने पार्किंग में अवैध तरीके से मंदिर बना दिया था। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत मेंटेनेंस प्रबंधन से की। मेंटेनेंस प्रबंधन ने पार्किंग में बने अस्थायी मंदिर को हटा दिया। मौंके पर पुलिस मौजूद है। लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने सोसायटी वासियों को को शांत कराने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि सोसायटी के लोगों ने पार्किंग की जमीन पर कब्जा कर अवैध तरीके से मंदिर बनाया था. सोसायटी के ही किसी व्यक्ति ने इस संबंध में बिल्डर और मेंटिनेस डिपार्टमेंट में शिकायत की थी. इसके बाद मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने इस मंदिर को हटा दिया है. इस मामले में दोनों पक्षों से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की जा रही है.

Cultural and Literary Festival : का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ

Leave a Reply