Lalu Yadav : लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, जमानत याचिका पर अक्टूबर तक टला फैसला

175

पटना/दिल्ली: Lalu Yadav  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल के लिए बड़ी राहत मिल गई है। लालू की जमानत रद्द करने के लिए सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अक्टूबर में फैसला सुनाएगा।

PM Modi Greece Visit : पीएम मोदी का ग्रीस में भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें याचिका रद्द करने की मांग की थी। सीबीआई की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई हुई थी। अब सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई अक्टूबर में होगी।

बता दें कि लालू यादव को चारा घोटाला मामले (Lalu Yadav) में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली हुई है। वह खराब स्वास्थ्य की वजह से जेल से बाहर आए हुए हैं। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ी राहत भी दी थी।

IRCTC मामले में कौन-कौन हैं आरोपी

CBI ने अपनी चार्जशीट में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, मीसा भारती के साथ कई रेलवे अधिकारियों को आरोपी बनाया है। रेलवे में जमीन के बदले नौकरी पाने वाले लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

घोटाले के आरोप के मुख्य मामले में लालू प्रसाद यादव, मीसा भारती, राबड़ी देवी समेत कई आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं। सीबीआई ने अपनी चार्ज शीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी जोड़ा है।

लालू को जेल भेजने में जेडीयू के लोग थी, कानून अपना काम कर रही- नित्यानंद

CBI कार्रवाई को लेकर सीएम नीतीश के बयान पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कानून सब के लिए बराबर है। कोई भ्रष्टाचार करता है तो केंद्रीय एजेंसी कार्रवाई करती है। क्या करवाई नहीं होनी चाहिए , कानून को खत्म कर दें। नीतीश कुमार कहते हैं कि तंग किया जा रहा है। यह बिल्कुल बेबुनियाद है। लालू यादव के खिलाफ जो मुकदमे हुए उसमें जदयू के लोग शामिल थे।

Uttarakhand Cabinet : उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म; पढ़ें अहम फैसले

 

 

Leave a Reply