Prajwal Revanna Case : प्रज्ज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी

2

Prajwal Revanna Case : पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तारी के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। इसकी जानकारी खुद गृह मंत्री जी परमेश्वर ने गुरुवार को दी।

Uttarakhand Forest Fire : कुमाऊं में 24 घंटे में 14 जगह आग का तांडव

एसआईटी के समक्ष पेश होने के लिए सात दिन का मांगा समय

प्रज्ज्वल ने मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा है। इस पर परमेश्वर ने कहा कि 24 घंटे से ज्यादा समय देने का कोई प्रावधान नहीं है। गृह मंत्री ने कहा, ‘जैसे ही यह पता चला कि प्रज्ज्वल रेवन्ना विदेश गए हैं, लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। हमने सभी बंदरगाहों और हवाई अड्डों को लुकआउट नोटिस के बारे में सूचित कर दिया है।’

यह है पूरा मामला

बता दें कि 33 वर्ष के प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा के पोते और विधायक व पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। उनके खिलाफ कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं और कई इससे जुड़े कई वीडियो वायरल हो गए हैं। राज्य सरकार ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया है। प्रज्ज्वल कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जैसे ही सांसद से जुड़े वीडियो सामने आने लगे, वह वोटिंग खत्म होने के बाद वह देश छोड़कर भाग गए।
विज्ञापन

गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, ‘हमारे एसआईटी सदस्य कानूनी राय ले रहे हैं कि आरोपी को समय दिया जाए या नहीं। एसआईटी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार है क्योंकि 24 घंटे से अधिक समय देने का कोई प्रावधान नहीं है।

एक और महिला ने दी शिकायत

एक महिला ने प्रज्ज्वल और उनके पिता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस पर मंत्री ने कहा कि एक और पीड़िता सामने आई है। उसने शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक और महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसका विवरण अभी साझा नहीं कर सकता।

Amethi Election 2024 : अमेठी में जल्‍द हो सकती है कांग्रेस उम्‍मीदवार की घोषणा

 

Leave a Reply