Amit Shah Odisha Visit : शाह-पटनायक एक मंच पर बैठे, आईएनडीआईए की चिंता बढ़ी

6764

भुवनेश्वर। Amit Shah Odisha Visit :  गृह मंत्री अमित शाह अपना दो दिवसीय ओडिशा दौरा पर है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ अमित शाह का जो समन्वय दिखा, उसने ना सिर्फ ओडिशा बल्कि दिल्ली दरबार तक की राजनीति को सरगर्म कर दिया है। बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक का झुकाव सदा से एनडीए की तरफ रहा है। संसद में जब भी एनडीए को जरूरत पड़ी है, बीजद से उसको समर्थन मिला है। बावजूद इसके प्रदेश में दोनों ही पार्टियों में राजनीतिक खींचतान अपने चरम पर रहती है।

Toshakhana case : तोशाखाना मामले में इमरान खान दोषी करार, 3 साल की सजा

शाह के उद्बोधन का नजरिया भी बदला-बदला सा आया नजर

इससे पहले अमित शाह ने भी जब भी ओडिशा का दौरा किया, सीधे तौर पर नवीन सरकार पर हमला बोला था। हालांकि, उनमें से अधिकांश दौरे राजनीतिक दौरे हुआ करते थे। इस बार परिस्थिति भी बदली है और समय भी। ऐसे में राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शाह के उद्बोधन का नजरिया भी बदला-बदला सा नजर आया। गृहमंत्री शाह ने जिस प्रकार से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मंच साझा किया और जिस प्रकार से उन्होंने सीएम नवीन के प्रति आत्मीयता दिखाई, उसकी प्रदेश में हर किसी ने प्रशंसा की है।

अमित शाह ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के उद्घाटन एवं शिलान्यास

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के उद्घाटन एवं शिलान्यास (Amit Shah Odisha Visit) के दौरान शाह के एक कदम ने देश की राजनीतिक पार्टियों को भी यह संदेश देने का काम किया कि हम राजनीतिक विरोधी हो सकते हैं, मगर व्यक्तिगत विरोधी नहीं हैं।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीजू जनता दल भले ही दोनों ही राष्ट्रीय गठबंधन से खुद को अलग रखती है, मगर जब भी एनडीए को बीजद की जरूरत होती है, वह मदद जरूर करता है।

अब चाहे वह राष्ट्रपति चुनाव हो या फिर राज्यसभा में अन्य कोई मुद्दा हो बीजद ने खुलकर एनडीए का समर्थन किया है। वहीं, केन्द्र सरकार भी ओडिशा के विकास के लिए अपने दरवाजे सदैव खुले रखती है।

राष्ट्रीय राजनीति में हलचल को तेज

ऐसे में शनिवार को हुई शाह-नवीन की मुलाकात और शाह का नवीन पटनायक की मंच से प्रशंसा ने राष्ट्रीय राजनीति में हलचल को तेज कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार रात को जब भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचे तो भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बड़ी ही गर्मजोशी से उनका स्वागत किया था।

हवाई अड्डे पर, पार्टी कार्यकर्ता और प्रशंसक पारंपरिक वाद्ययंत्रों और नृत्य के साथ एकत्र हुए थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी प्रमुख उपस्थित रहे। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक स्टार होटल में जाकर रात गुजारी।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आज आधिकारिक समारोह में शामिल होने के साथ ही पार्टी कार्यालय में नए पदाधिकारियों और कोर टीम के सदस्यों के साथ चर्चा की है।

इस दौरान पहले से दिए गए कार्यों में से कितने पर अमल हो चुका है, इस पर चर्चा हुई है। शाह ने जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने और मोदी सरकार के सफल नौ साल का संदेश लोगों तक पहुंचाने का गुरुमंत्र भी दिया है।

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी के सर्वे पर हिंदू पक्ष का बड़ा खुलासा

Leave a Reply