पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

923

थाना प्रेमनगर पुलिस व एसओजी ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से थाना प्रेमनगर और थाना राजपुर में हुई चोरियों का लाखों का माल और 50 हजार की नकदी, दो खुखरी, एक चाकू आदि बरामद किए गए हैं। आरोपित दिन में बंद घरों की रेकी करते थे और मौका मिलते ही रात या दिन को ही ताला तोड़कर चोरी करते थे। आरोपितों के खिलाफ दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

प्रेमनगर क्षेत्र सहित शहर में चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही थीं। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए प्रेमनगर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम बनाई गई। घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद प्रेमनगर क्षेत्र की सात मई और 12 मई को हुई चोरियों में दो संदिग्ध की पहचान हुई।

सुभारती अस्पताल के पास नदी से तीन को किया गिरफ्तार

इसके बाद टीमों ने संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी। जिसके बाद मुखबिर की सूचना के बाद तीन लोगों को सुभारती अस्पताल के पास नदी से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में इनकी पहचान राजेंद्र पुत्र विजय यादव निवासी जनता बाजार, राजपुरा सिवान बिहार हाल निवासी श्यामपुर बादली नई दिल्ली, मो. बाबुल पुत्र अब्दुल कलाम निवासी हरिदासपुर पश्चिम बंगाल हाल निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली व सुशील पुत्र रामअचल निवासी अगरोहा थाना बदलापुर जौनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी लिवासपुर चैक बादलीपुर दिल्ली के रूप में हुई।

सख्ती से पूछताछ करने पर शातिरों ने विगत सात मई को विंग नंबर तीन और 12 मई को प्रेमनगर विंग नंबर 12 के साथ ही पिछले साल राजपुर क्षेत्र के जाखन, दून विहार और राजपुर में हुई चोरियों में अपना हाथ कबूला। जिसके बाद उनकी निशानदेही पर लाखों के जेवरात और 50 हजार की नकदी बरामद की गई।

एसएसपी ने बताया कि आरोपित दिन के समय बाजारों व कॉलोनियों में घूमकर बंद घरों की रेकी करते थे। यह अपने साथ बैग लेकर घूमते थे, जिससे कि लोगों को लगे कि वह किसी से मिलने आ रहे हैं। इसके बाद मौका देखकर वह बंद घरों में सरिये की मदद से ताला तोड़कर अंदर चोरी करते थे।

Leave a Reply