लंबे इंतजार के बाद सिनेमाप्रेमियों के लिए सिनेमाघर खुल गए हैं आज दोबारा

0
123

theatres: कोरोना वायरस के कारण लगभग 8 महीने बंद रहने के बाद एक बार फिर सिनेमाघर खुल गए हैं। पिछले काफी समय से सिनेमाघर बंद होने के कारण सिनेप्रेमी न तो फिल्म देख पा रहे हैं और न ही नई फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही हैं। हालांकि कुछ फिल्में इस बीच ऑनलाइन रिलीज की गई हैं लेकिन फैन्स को फिल्में बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार था। हालांकि पहले दिन सिनेमाघर खुलने का कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल सकता है।

Bhanu Athaiya Death: देश को पहला ऑस्कर दिलाने वाली डिज़ाइनर भानु अथैया का निधन

दिल्ली में पहले दिन की बुकिंग बेहद कम रही है। नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बात करते हुए दिल्ली के डिलाइट सिनेमा के सीईओ राजकुमार मेहरोत्रा ने बताया कि उनके यहां कुछ 900 दर्शकों की क्षमता है जिसमें सरकार के आदेश के बाद केवल 490 सीटें बुकिंग के लिए उपलब्ध थीं। उन्होंने बताया है कि डिलाइट सिनेमा के 2 स्क्रीन पर कुल 490 सीटों में से ईवनिंग शो के लिए 50 सीटें यानी केवल 10 पर्सेंट की ऑनलाइन बुकिंग हुई है।

हालांकि अभी तक डिलाइट सहित ज्यादातर सिनेमाघरों में कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है। मेहरोत्रा ने बताया है कि उनके यहां इस समय 3 फिल्में ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘स्ट्रीट डांसर 3’ और ‘हाउसफुल 4’ की स्क्रीनिंग हो रही है। डिलाइट के अलावा दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर मल्टीप्लेक्स का यही हाल है। वैसे माना जा रहा है कि शनिवार और रविवार को बुकिंग की संख्या में इजाफा हो सकता है। इसके अलावा नई फिल्में रिलीज होने के बाद भी दर्शकों की संख्या बढ़ेगी।

जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

LEAVE A REPLY