Pakistan political crisis : इमरान खान को रिहा करने वाले चीफ जस्टिस को हटाने की तैयारी

149

इस्लामाबाद। Pakistan political crisis  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पीडीएम और इमरान खान के समथकों के बीच आर-पार की लड़ाई चल रही है। सोमवार को पीडीएम समर्थकों ने सुप्रीम कोर्ट को भी घेर लिया है। वे पाकिस्तान के चीफ जस्टिस उमर अता बांदियाल को हटाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए संसद में निंदा प्रस्ताव लाया जाएगा। पीडीएम में पाकिस्तान ड्रेमोक्रेटिक मूवमेंट पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल समेत कई पार्टियां शामिल हैं।

Aryan Khan Drugs Case : आर्यन ड्रग्स केस में वानखेड़े के खिलाफ CBI ने किया बड़ा खुलासा

इमरान खान की बुशरा बीबी को मिली जमानत (Pakistan political crisis)

इमरान खान की बीवी बुशरा बीबी को जमानत मिल गई है। लाहौर हाईकोर्ट ने 23 मई तक उन्हें जमानत दे दी है। बुशरा बीबी के साथ इमरान खान भी हाईकोर्ट पहुंचे थे। पीटीआई समर्थकों ने भी विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। पीटीआई ने इस दौरान गिरफ्तार अपने नेताओं की भी लिस्ट जारी की।

सात हजार पीटीआई कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार : इमरान खान

इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी पीटीआई के करीब सात हजार कार्यकर्ताओं और नेताओं को जेल में डाल दिया गया है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। इमरान खान की पार्टी ने आगे कहा कि सुरक्षा एजेंसियां सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा करने और संविधान को खत्म करने के लिए गुंडों की मदद कर रही हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट और संविधान नष्ट हुआ तो पाकिस्तान के सपनों का अंत हो जाएगा।

Karnataka Politics : आज तय हो सकता है कर्नाटक का नया सीएम

Leave a Reply