UK general elections : ब्रिटेन में लेबर पार्टी की आंधी; पीएम मोदी ने कीर स्टारमर को दी बधाई

592
video

नई दिल्ली। UK general elections :  ब्रिटेन के आम चुनाव में लेबर पार्टी ने 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्जकर इतिहास रच दिया है। वहीं ऋषि सुनक की पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर को बधाई दी है। बता दें कि अभी तक लेबर पार्टी 410 सीटों पर कब्जा जमा चुकी है। कंजर्वेटिव पार्टी सिर्फ 118 सीटों पर सिमट चुकी है। बता दें ब्रिटेन में 326 बहुमत का आंकड़ा है।

Excise Policy Case : हाईकोर्ट ने CBI को भेजा नोटिस; 17 जुलाई को अगली सुनवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि यूके के आम चुनाव (UK general elections) में उल्लेखनीय जीत पर कीर स्टारमर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-यूके व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने, आपसी विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूं।

पीएम मोदी ने ऋषि सुनक को दिया धन्यवाद

पीएम मोदी ने ऋषि सुनक को धन्यवाद देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ब्रिटेन में आपके सराहनीय नेतृत्व और अपने कार्यकाल के दौरान भारत-ब्रिटेन के बीच संबंधों को गहरा करने में आपके सक्रिय योगदान के लिए ऋषि सुनक को धन्यवाद। आपको और आपके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’

लेबर पार्टी ने पार किया चार सौ सीटों का आंकड़ा

ब्रिटेन आम चुनाव के नतीजों में अभी तक लेबर पार्टी ने 406 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कंजर्वेटिव पार्टी 112 सीटों पर जीती है। लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी को 67 सीटें मिली हैं।

NEET Paper Leak : हरियाणा से जुड़ रहा पेपर लीक का कनेक्शन

 

 

 

video

Leave a Reply