Israel War : इजरायल ने गाजा पट्टी में की बमबारी, 13 लोगों की मौत

163

यरुशलम। Israel War : इजरायल गाजा पट्टी को तबाह करने के लिए लगातार इस पर बमबारी कर रहा है। हमास के मुताबिक, बमबारी से पिछले 24 घंटे में 13 बंधकों की मौत हो गई, जिसमें विदेशी भी शामिल हैं।

P20 Summit 2023 : पीएम मोदी ने P-20 के उद्घाटन समारोह को किया संबोधित

इजरायल की बमबारी में 13 बंधकों की मौत

हमास ने कहा है कि गाजा पट्टी पर इजरायल की भारी बमबारी (Israel War) से विदेशियों समेत 13 बंधकों की मौत हो गई है। हमास की सैन्य शाखा ने कहा कि ये लोग पिछले 24 घंटों में विभिन्न स्थानों पर मारे गए हैं। हालांकि, विदेशियों की राष्ट्रीयता का अभी पता नहीं चल पाया है। इजरायल की ओर से भी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

गाजा को घेर रही इजरायल की सेना

न्यूज एजेंसी एएनआई ने रायटर का हवाला देते हुए बताया कि इजरायल की सेना गाजा को घेर रही है। इजरायली सेना के जवान सीमा पर टैंकों के साथ तैनात हैं।

हमास ने इजरायल को दी धमकी

इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, हमास आतंकियों ने गाजा में लगभग 150 लोगों को बंधक बना रखा है। बंधकों में इजरायली सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हमास ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने बिना किसी चेतावनी के गाजा पट्टी पर बमबारी जारी रखी तो बंधकों को मार डाला जाएगा

सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर किया हमला

गौरतलब है कि हमास के आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि कई लोगों को बंधक बना लिया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। अबतक इजरायल के 1200 से अधिक, जबकि हमास के 1500 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं।

Bihar Train Accident : क्या है नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की वजह?

Leave a Reply