Balochistan blast : बलूचिस्तान में मस्जिद के पास बम धमाका, 52 लोगों की मौत

177

कराची। Balochistan blast पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती हमला हुआ है। इस आत्मघाती हमले में लगभग 52 लोगों की मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हमले में 50 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। बता दें कि लोग पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन मनाने के लिए एक रैली के लिए एकत्र हुए थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ है।

Manipur News : मणिपुर में छात्रों की हत्या को लेकर विधायकों का गृह मंत्री से अनुरोध

हमले में डीएसपी नवाज गशकोरी घायल

स्थानीय जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद (Balochistan blast) के पास हुआ। मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गशकोरी भी शामिल हैं। वह हमले के दौरान रैली के लिए ड्यूटी पर थे।

घायलों को अस्पताल में किया भर्ती

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लोग पैगंबर मुहम्मद की जयंती ईद मिलादुन नबी मनाने के लिए एकत्र हो रहे थे, उसी दौरान यह विस्फोट हुआ। सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया। लेहरी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

52 लोगों की मौत, 50 लोग घायल

स्थानीय डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से कहा कि विस्फोट में लगभग 52 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। इनमें से कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपातस्थिति लागू कर दी गई है।

धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करने की कोशिश

अचकजई ने कहा, “दुश्मन बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। साथ ही अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की।

Cauvery water dispute : कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक बंद

Leave a Reply