Uttarakhand Chunav 2022: PM मोदी गुरुवार को श्रीनगर में जनसभा को किया संबोधित

445

देहरादून: Uttarakhand Chunav 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर (गढ़वाल) में जनसभा को गढ़वाली बोली में संबोधन की शुरुआत की। उन्‍होंने कहा कि वर्चुअल रूप से संवाद में भी मेरा मन उत्तराखंड में रहता था। पिछले लोकसभा में खुद का चुनाव होने के बावजूद मुझे बाबा केदार ने बुलाया और मैं चला आया था।

Lakhimpur Kheri Case Update : आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत

Uttarakhand Chunav 2022 Live Updates

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस की सोच सत्ता के सुख तक सीमित, वे बलिदान और त्याग को नही समझ सकते। वन रैंक, वन पेंशन पर कांग्रेस ने झूठ बोला, भाजपा ने कर दिखाया।

पीएम ने कहा कांग्रेस ने सेना से सबूत मांगे। इन्होंने जनरल रावत को सीडीएस बनाने पर विरोध किया। उन्हें सड़क का गुंडा तक कहा। आज वोट के लिए जनरल रावत के नाम का सहारा ले रहे हैं। कांग्रेस को जवाब देने की जिम्मेदारी उत्तराखंड के लोग की है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा, जनरल रावत का फोटो लगाकर प्रचार कर रही कांग्रेस हमेशा सेना पर सवाल उठाती रही है।

कहा- उत्तराखंड के लोग ने हमेशा सजग प्रहरी की तरह देश की रक्षा की है। स्व जनरल बिपिन रावत को याद कर भावुक हुए। कहा, उत्तराखंड के वासियों में हिमालय जैसी हिम्मत और सोच।

प्रधानमंत्री ने सीडीएस स्व जनरल बिपिन रावत का स्मरण किया

पीएम मोदी ने कहा- पिछले लोकसभा में खुद का चुनाव होने के बावजूद मुझे बाबा केदार ने बुलाया और मैं चला आया था। इसका कारण देवभूमि के प्रति मेरी भक्ति, ये देवभूमि है और वीरभूमि भी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा के लिए श्रीनगर पहुंचे। राज्य विधानसभा चुनाव में यह उनकी पहली जनसभा है। इससे पहले दो सभाओं को प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से संबोधित कर चुके हैं।

प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले भाजपा के शीर्ष नेता उत्तराखंड में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर में सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुमाऊ मंडल में द्वाराहाट और गढ़वाल मंडल में हरिद्वार ग्रामीण व ज्वालापुर में सभा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को डीडीहाट, भीमताल व कालाढूंगी में जनसभा करेंगी। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बदरीनाथ, हल्द्वानी व सहसपुर में सभा का कार्यक्रम है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार 12 फरवरी को गढ़वाल मंडल के यमकेश्वर व कुमाऊं मंडल के सल्ट व रामनगर में सभाओं को संबोधित करने आएंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 12 फरवरी को टिहरी, कोटद्वार और रुड़की में सभा करेंगे।

हरिद्वार की पूर्व जिपं अध्यक्ष बृज रानी भाजपा में शामिल

विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर में भाजपा ने हरिद्वार में कांग्रेस को झटका दिया है। हरिद्वार की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बृज रानी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। कांग्रेस ने पूर्व झबरेड़ा सीट से उन्हें प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन बाद में उनका टिकट काट दिया गया था।

हरिद्वार रोड स्थित प्रदेश भाजपा मीडिया सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने पूर्व जिपं अध्यक्ष बृज रानी व उनके समर्थकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर निशंक ने कहा कि पार्टी में शामिल हुए सभी कार्यकर्त्‍ताओं को उचित सम्मान दिया जाएगा। साथ ही कार्यकर्त्‍ताओं का आह्वान किया कि वे उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने और विकास की गंगा बहाने के मिशन में जुट जाएं। कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, भाजपा के हरिद्वार जिलाध्यक्ष डा जयपाल सिंह, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी संजीव वर्मा आदि उपस्थित थे।

UP Election Phase 1 Voting : चार घंटे में कुल 20.03 प्रतिशत मतदान

Leave a Reply