CM dhami reached kashipur: सैनिक कॉलोनी में जन सभा को किया संबोधित

531

काशीपुर: CM dhami reached kashipur मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को काशीपुर पहुंचे। विधानसभा 63 से बीजेपी उम्मीदवाद त्रिलोक सिंह चीमा के समर्थन में काशीपुर के सैनिक कॉलोनी में जन सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले गिरीताल स्थित चामुंडा देवी माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। त्रिलोक चीमा के समर्थन में उन्होंने मुख्य बाजार से रोड शो भी किया। इससे पहले सैनिक कालोनी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर हमला बोला। कहा कि एक तरफ काम करने वाली भाजपा पार्टी है तो दूसरी तरफ कारनामे करने वाली पार्टी है, जनता समझ चुकी है कि देश और राज्य का विकास कौन कर सकता है।

Uttarakhand Chunav 2022: PM मोदी गुरुवार को श्रीनगर में जनसभा को किया संबोधित

जनता समझ चुकी है कि देश और राज्य का विकास कौन कर सकता है: CM

सैनिक कॉलोनी में आयोजित जनसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि काशीपुर और खटीमा विधानसभा क्षेत्र एक जैसा लगता है। उन्होंने कहा कि वह खुद सैनिक के बेटे हैं और जिस पर सैनिकों का गर्व बढ़ाने का काम सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया है। कहा कि पर्वतीय क्षेत्र के बॉर्डर पर माइनस 40 डिग्री ठंड में जवान रहकर देश की रक्षा करते हैं। जिन्हें सुविधाएं नहीं मिलने की वजह से जवानों के पैर में बीमारी फैलती थी। ऐसे में बहुत से जवानों के पैर भी काटने पड़ते थे। केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सैनिकों को अच्छे क्वालिटी के सुरक्षा किट मुहैया कराए जाने से सैनिकों की परेशानी कम हुई है। मौजूदा समय में आतंकियों को मुहतोड़ जवाब देने के लिए सैनिकों को पूरी छूट है।

CM dhami reached kashipur: कोरोना महामारी से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने 6 महीने के अंदर ही वैक्शीन बनाने का काम किया है। इसलिए लोगों को वैक्शीन की पहली, दूसरी और फिर तीसरी डोज दी जा रही है। कहा कि राज्य के मुख्य सेवक के रूप में उन्हें अभी केवल 6 महीना काम करते हुआ है। इस दौरान उन्होंने करीब 550 से अधिक मामलों पर फैसला लिए हैं। जिसमें हर वर्ग के लोगों को राहत व सुविधा पहुंची है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर, विक्लांग, विधवा पेंशन का मानदेय बढ़ाया है। पूर्व की सरकारें ने 60 साल तक राज करने के बाद भी देश के लिए कुछ नहीं किया। इस दौरान बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर 50 हजार युवाओं को रोजगार, गरीब महिलाओं को साल में तीन गैस सिलेंडर दिया जाएगा। इस अवसर पर विधायक हरभजन सिंह चीमा व बीजेपी उम्मीदवार त्रिलोक सिंह चीमा आदि मौजूद रहे।

सरकार बनते ही बनते वृद्धा पेंशन में होगी बढ़ोतरी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वृद्धा पेंशन में पहले एक घर से एक ही व्यक्ति लाभ ले सकता था जिससे बुजुर्ग महिला और पुरुषों में लड़ाई होती थी कि पेंशन कौन लेगा। सरकार ने यह बंदिश हटाते हुए सभी के लिए यह पेंशन सुलभ किया। उन्होंने कहा कि हमने पेंशन को 12 सौ से बढ़ाकर 15 सौ किया और आने वाली सरकार में निरतंर बढ़ोत्तरी कर इसे 3600 पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

Lakhimpur Kheri Case Update : आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत

Leave a Reply