अवैध खनन के दौरान ढांग गिरने से तीन मजदूरों की मौत

0
763

अवैध खनन के दौरान काशीपुर में कोसी नदी क्षेत्र के एक खेत में ढांग गिरने से तीन मजदूर जिंदा दफन हो गए। मृतकों में पिता-पुत्री भी शामिल हैं। इस मामले में खेत व टै्रक्टर स्वामी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

खेत में किया जा रहा था अवैध खनन

शुक्रवार सुबह करीब छह बजे कुंडेश्वरी चैकी क्षेत्र के ग्राम नूरपुर स्थित कोसी नदी खनन क्षेत्र में एक खेत में अवैध खनन किया जा रहा था। इसी दौरान अचानक ढांग ढह गई। ढांग के नीचे रिहासत (60 वर्ष) पुत्र केवर शाह उसकी पुत्री शरीफ जहां (15 वर्ष) निवासी ग्राम काशीपुर आंगा जिला रामपुर (उप्र) और ग्राम मझोला बिलारी मुरादाबाद निवासी फरमान (25 वर्ष) दब गए।

साथी श्रमिकों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला तो रिहासत और फरमान की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि शरीफ जहां की सांसे चल रही थीं। श्रमिकों ने उसे बाजपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसने भी दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही एसडीएम बाजपुर पीएस राणा और एएसपी जगदीश चंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। एसडीएम की मौजूदगी में बाजपुर तहसीलदार केपी सिंह ने नापजोख की तो खसरा नंबर 121 में हो रहे अवैध खनन का खेत सुल्तानपुर पट्टी निवासी शोभाराम पुत्र जानकी का निकला। खनिज मोहर्रिर ऊधमसिंह नगर जयप्रकाश पुत्र सादू सिंह की तहरीर पर पुलिस ने खेत स्वामी व ट्रैक्टर स्वामी लईक पुत्र रहीश निवासी ग्राम घोसीपुरा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा 304 आइपीसी व 3ध्57 उत्तराखंड खनन परिहार नियमावली में केस दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY