मझोला-टनकपुर ब्रॉडगेज ट्रैक पर ट्रेन का सफल स्पीड ट्रायल

0
455

यूपी के पीलीभीत जिले में रेल अफसरों की मौजूदगी में नवनिर्मित मझोला-टनकपुर ब्रॉडगेज ट्रैक पर स्पीड ट्रायल सफल रहा। इस रेल ट्रैक पर 100 से 105 किमी की रफ्तार से इंजन को दौड़ाया गया। रेल अफसरों के मुताबिक स्पीड ट्रायल की रिपोर्ट कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी को भेजी जायेगी।

भोजीपुरा-पीलीभीत-टनकपुर के ब्रॉडगेज कंबर्जन कार्य के तीसरे चरण के तहत मझोला-टनकपुर के बीच बनाये गए नवनिर्मित ब्रॉडगेज ट्रैक का स्पीड ट्रायल किया गया। उप मुख्य इंजिनियर दूरसंचार एवं निर्माण जेपी शर्मा व सीनियर सेक्शन इंजिनियर निर्माण रियाज अहमद की देखरेख में मझोला रेलवे स्टेशन से टनकपुर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुआ। इज्जतनगर मंडल कार्यालय के अनुसार स्पीड ट्रायल के तहत इंजन 80 किमी से 100 किमी की रफ्तार से टनकपुर पहुँचा।

100 से 105 किमी की रफ्तार से स्टेशन पहुँचा इंजन

टनकपुर रेलवे स्टेशन से इंजन को पुनः मझोला के लिए रवाना किया गया। जोकि 100 से 105 किमी की रफ्तार से मझोला रेलवे स्टेशन पहुँचा। इस बात की जानकारी दो दिन पूर्व ही आसपास के गाँव के लोगो को दे दी गयी थी। ताकि स्पीड ट्रायल के दौरान पटरी से दूर रहे। स्पीड ट्रायल सफल होने से रेल अफसरों में खुशी देखी गयी।

इधर केंद्रीय संरक्षा आयुक्त के निरिक्षण की तिथि भी घोषित की जा चुकी है। संरक्षा आयुक्त 29 व 30 दिसम्बर को नवनिर्मित रेल ट्रैक का निरिक्षण करेंगे। उनकी हरी झंडी मिलने के बाद ही मझोला से टनकपुर के बीच रेल सेवा शुरू कर दी जायेगी।

LEAVE A REPLY