69वां गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

0
625

उत्तराखंड में 69वां गंणतंत्र दिवस पर राजधानी देहरादून में मुख्य समारोह परेड मैदान में आयोजित किया गया। इस दौरान राज्यपाल केके पाल ने ध्वजारोहण किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे। इस मौके पर सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, होमगार्ड, पीआरडी, के जवानों सहित एनसीसी, घुड़सवार पुलिस दस्ते ने मार्च पास्ट करते हुए राज्यपाल को सलामी दी। राज्य के विभिन्न विभागों की झांकियां भी प्रदर्शित की गई। समारोह में पुलिस बैंड की देश भक्ति से संबंधित गीतों की जोशीली धुनों के मध्य राज्यपाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्तव्यपरायण पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया।

परेड ग्राउंड में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की रिस्पना रीवर फ्रंट डेवलपमेंट, हरित और स्मार्ट देहरादून की झांकी, एसडीआरएफ की आपदा राहत की झांकी, पर्यटन व संस्कृति विभाग, शिक्षा विभाग, सूक्ष्म, लघु उद्यम, स्वास्थ विभागों की झांकी आकर्षण का केंद्र रहीं। इस दौरान चमोली की नंदा देवी राजजात, पिथौरागढ़ की हिलजात्रा, गोरखा समाज, देहरादून के जौनसारी समाज, पिथौरागढ़ के धारचूला के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

उधर, टिहरी में प्रभारी मंत्री अरविंद पाण्डेय ने गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली। वहीं हल्द्वानी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हल्द्वानी के मदरसों ने प्रभात फेरी निकाली। मदरसा इशातुल हक, मदरसा अहया उल उलूम, मदरसा फारुखे आजम के सैकड़ों बच्चों ने गणतंत्र दिवस पर प्रभात फेरी निकाली। इसके अलावा नैनीताल में प्रभारी मंत्री हरक सिंह रावत ने सलामी परेड की सलामी ली। विकासनगर नगर पालिका में विधायक मुन्ना सिंह चैहान गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया। चमोली में डीएम आशीष जोशी, पुलिस लाइन में एसपी तृप्ति भट्ट ने ध्वजारोहण किया।

LEAVE A REPLY