Kushinagar well Incident: कुशीनगर हादसे में 13 महिलाओं की मौत,पीएम ने जताया दुख

515

नई दिल्ली। Kushinagar well Incident:  कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में बुधवार रात दर्दनाक हादसा हुआ है। बीती रात कुएं पर रखा स्लैब टूट गया, जिससे कई लोग उसमें गिर गए। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में सभी महिलाएं शामिल हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और पीएम नरेन्द्र मोदी और ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

PM Modi Rally: अबोहर रैली में पहुंचे PM मोदी, जनसभा को किया संबोधित 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हादसे (Kushinagar well Incident) में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों की मृत्यु का दुःखद समाचार सुनकर व्यथित हूं। इस दर्दनाक हादसे में अपने परिजनों को खोने वाले सभी शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों की मृत्यु का दुःखद समाचार सुनकर व्यथित हूँ। इस दर्दनाक हादसे में अपने परिजनों को खोने वाले सभी शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।’

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है।

मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब एक परिवार में शादी की हल्दी रस्म चल रही थी। परिवार की कई महिलाएं हल्दी की रस्म अदायगी के दौरान गांव में स्थित कुआं पर थीं। महिलाएं और बच्चे कुआं पर बने स्लैब पर खड़ी हो गए, जिससे वह टूटकर गिर गया। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन कर सभी को बाहर निकाला। गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि इस घटना में 13 लोगों की मृत्यु हुई है और मृतक में सभी महिलाएं हैं। अन्य सहायक कार्रवाई की जा रही है। एसटीआरएफ की टीम बुलाई गई है जो फिर से सर्च अभियान चलाएगी।

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने किया कप्तान का एलान

Leave a Reply