राष्ट्रपति चुनावी नतीजों के बीच अमेरिका में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

0
142

वाशिंगटन:  अमेरिका में फिलहाल सभी की निगाहें राष्ट्रपति चुनावी नतीजों पर टिकी हुई हैं। डेमाक्रेट्स के उम्मीदवार जो बाइडन और रिपब्लिक उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है लेकिन नतीजा अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। एक तरफ जहां अमेरिकियों की नजर चुनाव नतीजों पर है तो दूसरी ओर कोरोना की दूसरी लहर से अमेरिका में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं।

यशवर्धन कुमार सिन्हा बने देश के नए सीआइसी

कोरोना के 1.28 लाख से अधिक नए मामले

अमेरिका में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राष्ट्रपति चुनावी नतीजों में कोरोना के 1.28 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, अमेरिका में महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में यह सबसे ज्यादा मामलों का आंकड़ा है। अमेरिका के वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने बताया है कि देश में लगातार तीसरे दिन एक लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार

विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोरोना वायरस के प्रकोप को महामारी घोषित किया था। इस वायरस से अब तक दुनियाभर में 4.92 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। दुनियाभर में अब तक कोरोना से 12 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

रिकॉर्ड संख्या में पाए जा रहे मरीज

अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर भारी पड़ रही है। यहां लाखों लोग रिकॉर्ड संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। बीते 30 अक्टूबर को पहली बार एक लाख से ज्यादा मामले मिले थे। अमेरिका के 50 प्रांतों में से 20 में रिकॉर्ड संख्या में नए मामले पाए गए। इलिनोइस में करीब दस हजार नए केसों की पुष्टि की गई। इंडियाना, आयोवा, मिशिगन, मिसौरी, मिनेसोटा, नार्थ डकोटा, ओहियो, विस्कांसिन, कोलोराडो, केंटकी, ओरेगन और वेस्ट वर्जीनिया जैसे प्रांतों में भी रोजाना के नए मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं।

अमेरिका में कोरोना के रोज बढ़ रहे मामले इस ओर इशारा कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में यहां हालात और बुरे हो सकते हैं।

स्कूल खोले जाएं या नहीं? देश के ज्यादातर राज्य जूझ रहे हैं इस सवाल से

LEAVE A REPLY