सर्वदलीय समिति करेगी आंदोलन तेज, सरकार के खिलाफ रोष

366

जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग
अल्मोड़ा पेज3:- जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने मंगलवार को अल्मोड़ा के गांधी पार्क में धरना दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रोष व्यक्त किया।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से अल्मोड़ा की जनता सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले प्राधिकरण समाप्ति की मांग करते आ रही है। लेकन सरकार है की उसके कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।

समिति संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि सरकार ने कुछ माह पूर्व प्राधिकरण को स्थगित करके इस मुद्दे पर अपनी इतिश्री कर ली। पिछले पांच वर्षों से जनता के आन्दोलन के बाबजूद भी प्राधिकरण को समाप्त नहीं किया जा रहा है ये बहुत हैरत की बात है। भाजपा सरकार ने नवम्बर 2017 में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को लागू किया था। जिसका लगातार जनता विरोध कर रही है।

वक्ताओं ने कहा की जब तक सरकार इस जनविरोधी प्राधिकरण को स्पष्ट आदेश देकर पूरी तरह समाप्त नहीं कर देती तब तक समिति का आन्दोलन जारी रहेगा। आन्दोलन को और उग्र किया जाएगा।

वक्ताओं ने कहा कि जनता की मांग पर मुख्यमंत्री अमल करें एवं जनहित में अविलम्ब जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त कर भवन मानचित्र स्वीकृति के समस्त अधिकार नगरपालिका को दिलाए। अध्यक्षता समिति संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी तथा संचालन कांंग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने किया।

धरने में दीपांशु पाण्डे, प्रताप सत्याल, ललित मोहन पन्त, राजू गिरी,चन्द्र कान्त जोशी, नवीन चन्द्र जोशी, हेम चन्द्र जोशी, राजेन्द्र रावत, आनन्द बगडवाल, सभासद हेम तिवारी आदि मौजूद रहें।
———–

 

Leave a Reply