Shaheen Bagh case: शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई रोकने के लिए SC में सुनवाई

324

नई दिल्ली। Shaheen Bagh case: दिल्ली के एमसीडी द्वारा शाहीन बाग (Shaheen Bagh case) में आज सुबह 11 बजे से अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई जारी है। एसडीएमसी द्वारा बुलडोजर लगातार इलाके से अतिक्रमण हटाने का काम कर रहा है। इस बीच भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने इसको रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली है जिसपर कोर्ट आज दोपहर 2 बजे सुनवाई करने को सहमत हो गया है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मियों के डीए में हो सकती है बढ़ोतरी

आप विधायक भी विरोध में आए सामने

एसडीएमसी द्वारा अतिक्रमण की कार्यवाई के खिलाफ ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौके पर पहुंचे हैं। वह बुलडोजर के आगे आकर कई बार कार्रवाई को रोकते भी दिखे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कई स्थानीय नेता भी आम लोगों के साथ सड़क पर उतर आए हैं। लोगों ने जाम लगाकर बुलडोजर चलाने का विरोध किया है।

एमसीडी पर माहौल बिगाड़ने का आरोप

अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने आरोप लगाया कि एमसीडी “माहौल बिगाड़ने” के लिए अभियान चला रही है। खान ने कहा कि इलाके के लोगों ने उनके अनुरोध पर पहले ही अतिक्रमण हटा लिया था। उन्होंने कहा कि “वजू खाना’ और यहां की एक मस्जिद के बाहर शौचालय पहले पुलिस की मौजूदगी में हटा दिए गए थे। जब कोई अतिक्रमण नहीं है, तो वे यहां क्यों आए हैं? बस राजनीति करने की कोशिश की जा रही है।

Varanasi Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में और बढ़ा बवाल

Leave a Reply