NIA Raid in Mumbai: दाऊद के सहयोगियों के खिलाफ एनआइए की बड़ी कार्रवाई

311

मुंबई। NIA Raid in Mumbai:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने अंडरवर्ल्‍ड डान दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों समेत कुछ हवाला आपरेटरों के खिलाफ मुंबई में बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने इनसे संबंधित करीब एक दर्जन से अधिक स्‍थानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान एनआईए ने सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया है। इसके अलावा कय्यूम नाम के एक और व्‍यक्ति को भी माहिम से एनआईए ने हिरासत में लिया है। कय्यूम और सलीम दाऊद इब्राहिम का करीबी बताए जाते हैं। इसके पास से कई अहम दस्‍तावेज भी जांच एजेंसी को हासिल हुए हैं।

Shaheen Bagh case: शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई रोकने के लिए SC में सुनवाई

आपरेटरों के खिलाफ मुंबई में बड़ी कार्रवाई

एनआईए के मुताबिक जिन जगहों पर छापेमारी (NIA Raid in Mumbai) की गई है उनमें नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार समेत कई दूसरी जगह भी शामिल हैं। इसके अलावा बांद्रा, कुर्ला और माहिम में भी एनआइए ने छापेमारी की है। बता दें कि कई हवाला आपरेटर और ड्रग पेडलर दाऊद से जुड़े थे और एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में मामला भी रजिस्‍टर्ड कराया था।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत की मोस्‍ट वांटेड लिस्‍ट में शामिल है और पाकिस्‍तान में बैठकर अपना अवैध कारोबार चला रहा है। पहले कई बार इस तरह की खबरें आई हैं कि पाकिस्‍तान की सरकार और सेना का उसको पूरा समर्थन प्राप्‍त है। हालांकि पाकिस्‍तान की सरकार लगातार इस बात का खंडन करती आई है कि दाऊद इब्राहिम या उसके सहयोगी पाकिस्‍तान में रहते हैं। हालांकि भारत ने इस बारे में पाकिस्‍तान सरकार को कई बार सुबूत मुहैया करवाए हैं। भारत द्वारा पाकिस्‍तान को इस बाबत सौंपे गए डोजियर में दाऊद के पूरे पते का भी जिक्र किया जा चुका है। दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मियांदाद का समधी भी है।

महाराष्‍ट्र के विभिन्‍न शहरों में दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी

गौरतलब है कि पहले भी विभिन्‍न जांच एजेंसियों ने देशभर में खासतौर पर मुंबई और महाराष्‍ट्र के विभिन्‍न शहरों में दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की है। इस बार की छापेमारी भी जांच एजेंसियों को मिली पुख्‍ता जानकारी के आधार पर ही की गई है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मियों के डीए में हो सकती है बढ़ोतरी

Leave a Reply