PM Modi in Rewari : रेवाड़ी में जमकर गरजे प्रधानमंत्री; संबोधन में कांग्रेस को घेरा

46

चंडीगढ़। PM Modi in Rewari : पीएम मोदी ने रेवाड़ी में संबोधन के दौरान कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि मेरे खिलाफ सारे मोर्चे खोल दिए गए हैं। लेकिन जनता का आशीर्वाद बन जाए तो माता-बहनें ढाल बन जाती हैं.

Sandeshkhali : बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग; NCSC ने राष्ट्रपति को सौंपी रिपोर्ट

युवाओं को लेकर भी बोले पीएम मोदी

हमने नमो ड्रोन दीदी बनाने की योजना शुरू की है। ड्रोन चलाने और ड्रोन दिए जाएंगे। खेती के लिए उपयोग होंगे। हरियाणा अदभूत संभावनाओं का राज्य है। हरियाणा के पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को विशेष रूप से कहूंगा कि आपका भविष्य बहुत उज्जवल होने वाला है।

डबल इंजन सरकार आपके लिए विकसित हरियाणा बनाने में जुटी है। आज पूरा विश्व भारत में निवेश के लिए उत्सूक है। और निवेश के लिए हरियाणा एक उत्तम राज्य बनकर उभर रहा है। इससे नौैकरी के नए अवसर भी बढ़ रहे हैं। इसलिए डबल इंजन की सरकार को आपका आशीर्वाद ऐसे ही मिलता रहे, यह जरूरी है।

करोड़ो बहनों को स्वयं सहायता समूहों से जोड़ गया (PM Modi in Rewari)

मोदी मुफ्त गैस कनेक्शन और नल कनेक्शन लेकर आया। समय बच रहा है। इस समय का उपयोग बहने अपनी कमाई बढ़ाने के लिए कर पाएं। इसका भी इंतजाम किया गया है। पिछले दस वर्षों में दस करोड़ बहनों को स्वयं सहायता समूहों से जोड़ा है।

लाखों करोड़ रुपये की मदद दी गई है। मेरी कौशिश है कि ज्यादा से ज्यादा बहनों को लखपति दीदी बना सकूं। अभी तक एक करोड़ बहने लखपति दीदी बन चुकी हैं। कुछ दिन पहले हम बजट लेकर आए हैं, उसमें तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

बिना गारंटी शुरू की मुद्रा योजना: PM मोदी

मोदी की गारंटी उसके साथ है, जिसके पास गारंटी देने के लिए कुछ भी नहीं है। देश के छोटे किसान के पास बैंकों को गारंटी देने के लिए कुछ नहीं था। मोदी ने उन्हें पीएम सम्मान निधि की गारंटी दी। मुद्रा योजना शुरू की और बिना गारंटी का लोन देना शुरू किया।

देश के अनेक साथी रेहड़ी पर कार्य करते हैं। इनके पास भी कोई गारंटी देने के लिए कुछ नहीं था। पीएम स्वनिधि योजना से इनकी गारंटी भी मोदी ने ली है। गांव की बहनों की स्थिति दस वर्ष पहले तक बहनों का अधिकतर समय पानी के जुगाड़ में, खाना पकाने के लिए लकड़ी और दूसरे इंतजाम में लग जाता था।

योजना पर 13 करोड़ खर्च करनी जा रही है भाजपा सरकार: पीएम मोदी

रेवाड़ी तो विश्वकर्मा साथियों की कारीगरी के लिए जाना जाता है। यहां की पीतल की कारीगरी और हस्तकला के लिए जाना जाता है। पीएम विश्वकर्मा योजना से देश भर में लाखों लाभार्थी जुड़ रहे हैं। भाजपा सरकार इस योजना पर 13 हजार करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। ये योजना हमारे पारंपरिक कारीगरों और उनके परिवारों का जीवन बदलने वाली है।

संबोधन में इन विषयों का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि 2013 में इसी रेवाड़ी की धरती से आपने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का कार्य कर रही है हरियाणा सरकार। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी का AIIMS चिकित्सा व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करेगा।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में आज से शुरू किए जा रहे मेट्रो प्रोजेक्ट से मिलेनियम सिटी के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि रेल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ साथ हरियाणा के पहले एयरपोर्ट हिसार से जल्द हवाई उड़ान शुरू होंगी

वीर धरा रेवाड़ी से पूरे हरियाणा को राम-राम: PM मोदी

पीएम मोदी ने वीर धरा रेवाड़ी से पूरे हरियाणा को राम-राम कह कर संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैं जब भी रेवाडी आता हूं। इतनी ही पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है। मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल जी ने जैसे बताया मैं 2013 में जब भारतीय जनता पार्टी ने मुझे पीएम के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था। तो मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था। और उस समय रेवाड़ी में 272 पार का आशीर्वाद दिया था। आपका वो आशीर्वाद सिद्धी बन गया। अब लोग कह रहे हैं कि मैं फिर एक बार रेवाड़ी आया हूं और आपका आशीर्वाद है अबकी बार 400 पार

पीएम मोदी का संबोधन शुरू (PM Modi in Rewari)

प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने इस बीच देश की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि रेवाड़ी मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है। उन्होंने संबोधन में श्रीराम और कृष्ण भगवान का भी जिक्र किया।

रोहतक-महम रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने रोहतक-महम रेल सेवा को हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया है।

आज मुझे मोदी जी के स्वागत के लिए बुलाया है: राव इंद्रजीत सिंह

गुरुग्राम सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज मुझे मोदी जी का स्वागत करने के लिए बुलाया गया है। आज दूसरी बार नरेंद्र भाई का स्वागत किया है। इससे पहले जब हुआ, उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सन् 2014 से पहले देश में सात एम्स होते थे। आज 22वें एम्स का शिलान्यास करने आए हैं। ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि 2019 में 380 सीट आई थीं। इसके बाद कोविड का दौर आ गया। 193 मुल्कों में से 150 मुल्क भारत का आभार व्यक्त करते हैं। क्योंकि उनके पास वैक्सीन नहीं थी।

सन 2014 में एक साल में 23 किलोमीटर मैट्रो होती थी और अब 83 किलोमीटर होने लगी है। 5 हजार 568 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। आपने (नरेंद्र मोदी) राम मंदिर बनाया। सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति बनाई।

भारत-चीन बार्डर पर वार मेमोरियल बनाकर देश की साख बनाई है। आपने नई पार्लियामेंट बनाई। आपने नेशनल हाइवे की नई रफ्तार 50 किलोमीटर नए नेशनल हाइवे बने हैं। सन 2014 से पहले एक दिन में केवल 11 किलोमीटर बनाते थे। अब 63 किलोमीटर बनाए जा रहे हैं।

Farmers Protest : शंभू बॉर्डर पर गुरदासपुर के किसान की मौत, 14 फरवरी को बिगड़ी थी तबीयत

Leave a Reply