Parliament Special Session : संसद के विशेष सत्र को लेकर सोनिया गांधी ने केंद्र को चिट्ठी लिखी

144

नई दिल्ली। Parliament Special Session :  इंडिया का नाम बदलकर भारत रखने को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर एक के बाद एक निशाना साध रही है, इसी बीच केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से पांच दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है। हालांकि इस पांच दिवसीय विशेष सत्र में किन मुद्दों पर बात होगी इसकी जानकारी स्पष्ट तौर पर सामने नहीं आई है।

World Cup 2023 : बीसीसीआई ने विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का किया एलान

वहीं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और विशेष सत्र के एजेंडे पर जानकारी मांगी है। साथ ही उन्होंने चिट्ठी में संसद का विशेष सत्र विपक्ष से बिना किसी पूर्व चर्चा के बुलाने को लेकर भी बात की है, यहीं नहीं सोनिया गांधी ने अपनी इस चिट्ठी में मणिपुर हिंसा और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा करने की मांग की गई है।

सोनिया गांधी गांधी ने कहा, “मुझे यह बताना चाहिए कि यह विशेष सत्र (Parliament Special Session) अन्य राजनीतिक दलों के साथ परामर्श के बिना बुलाया गया है। हममें से किसी को भी इसके एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमें केवल इतना बताया गया है कि सभी पांच दिन सरकारी कामकाज के लिए आवंटित किए गए हैं।

उन्होंने आगे लिखते हुए कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि रचनात्मक सहयोग की भावना से इन मुद्दों को आगामी विशेष सत्र में उठाया जाएगा।”

Teachers Day 2023 : राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों ने पीएम से की मुलाकात

Leave a Reply