World Cup 2023 : बीसीसीआई ने विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का किया एलान

163

World Cup 2023 : मंगलवार को भारत ने विश्व कप 2023 की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने 15 अनुभवी खिलाड़ियों को विश्व कप 2023 के लिए चुना है. साथ ही हार्दिक पांड्या को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है.टीम में संजू सैमसन और तिलक वर्मा को बहार का रास्ता दिखा दिया गया है,वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल ,सूर्यकुमार, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है।

Teachers Day 2023 : राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों ने पीएम से की मुलाकात

वहीं ओपनिंग की बात की जाए तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल कर सकते हैं. और ईशान ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बैटिंग करने में सक्षम हैं. राहुल ने एशिया कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. इसके बावजूद केएल राहुल पर भरोसा जताया गया है,साथ ही सूर्यकुमार यादव भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे।

नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वे विश्व कप 2023 में नजर आ सकते हैं,भारत के गेंदबाज की बात करें तो मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव टीम का हिस्सा हैं. कुलदीप स्पिन बॉलिंग के साथ एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 की टीम (World Cup 2023)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

G20 Summit : प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया नहीं ‘भारत’ के नाम से भेजा गया विदेशी मेहमानों को न्योता, कांग्रेस नेता का दावा

 

Leave a Reply