Omicron Latest Updates : देश में कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 115

नई दिल्ली। Omicron Latest Updates :  भारत में शुक्रवार को ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा 24 नए मामले आने के साथ ही कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 115 हो गई है। इसके साथ ही देश में अब तक 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक ओमिक्रोन वैरिएंट पहुंच गया है। देश में सबसे पहले ओमिक्रोन के दो मामले कर्नाटक में आए थे। भारत में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा 40 मामले महाराष्ट्र, दिल्ली में 22, राजस्थान में 17, तेलंगाना में 8, कर्नाटक में 8, केरल में 7, गुजरात में 7, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश में 1, तमिलनाडु में 1, बंगाल में 1 और चंडीगढ़ में 1 मामला दर्ज किया गया है। वहीं, संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए केंद्र ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने तथा बड़े स्तर पर नए साल का जश्न नहीं मनाने की सलाह दी है।

Ganga Expressway Lay Foundation : पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया शिलान्‍यास

Omicron Latest Updates : सबसे अधिक ओमिक्रोन के मामले महाराष्ट्र में

देश में सबसे अधिक ओमिक्रोन के मामले महाराष्ट्र में मिले हैं। राज्य में ओमिक्रोन वैरिएंट के आठ नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों संख्या को 40 पहुंच गई है। शुक्रवार को आठ नए ओमिक्रोन के मामलों में से 6 पुणे से और एक-एक मुंबई और कल्याण डोंबिवली से सामने आए हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलाजी की रिपोर्ट के अनुसार, आठ में से सात मरीज एसिम्प्टोमैटिक हैं, जबकि उनमें से एक में हल्के लक्षण थे। सभी मरीज 29 से 45 आयु वर्ग के पुरुष हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि ओमिक्रोन के से संक्रमित सभी आठ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के 12 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। इन मरीजों में से ज्यादातर को वैक्सीन लग चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 22 मरीजों में से 10 को छुट्टी मिल चुकी है। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को डाक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मियों, सफाई और सुरक्षा कर्मचारियों सहित अन्य कर्मियों के रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन वारिएंट के दो नए मामले दर्ज

केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन वारिएंट के दो नए मामले दर्ज किए, जिसे मिलाकर राज्य में कुल मरीजों की संख्या सात हो गई है। यूएई से एर्नाकुलम पहुंचे एक बुजुर्ग दंपति में वायरस के नए वैरिएंट का पता चला है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने कहा कि 68 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 67 वर्षीय पत्नी 8 दिसंबर को शारजाह से भारत आए थे। इनके साथ उड़ान में 54 यात्री सवार थे। उन सभी को सूचित कर दिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात को केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार उच्च जोखिम वाले देश में शामिल नहीं किया गया था। राज्य ने 12 दिसंबर को एर्नाकुलम जिले में ओमिक्रोन का मामले का पता लगाया था।

Grinosis Energy Solution Pvt Ltd : “ 400 किलोवाट सोलर पावर प्लान्ट का उद्घाटन

Leave a Reply