Nepal Helicopter Crash : काठामांडू जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पांच लोगों के शव बरामद

156

काठमांडू। Nepal Helicopter Crash :  नेपाल में छह लोगों को लेकर जा रहे लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है। खोजी दल ने पांच शव बरामद किए हैं। इस हेलीकाप्टर में पांच विदेशी नागरिक सवार थे, जो मैक्सिको के थे। कोशी प्रांत पुलिस के डीआइजी राजेशनाथ बस्तोला ने एएनआई को बताया कि हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका-दो की सीमा पर पाया गया है, जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है। ग्रामीणों ने पांच शवों को निकाल लिया है।

Uttarakhand Weather : बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने आइएसबीटी पहुंचे CM

शवों की अभी तक नहीं हुई पहचान

बस्तोला ने बताया कि ऐसी संभावना है कि हेलीकॉप्टर पहाड़ी की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है। उन्होंने कहा कि बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

12 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर उड़ रहा था हेलीकॉप्टर

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि मनांग एयर हेलिकॉप्टर 9N-AMV सुबह 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए रवाना हुआ। हालांकि, सुबह 10:13 बजे 12,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर अचानक इसका संपर्क टूट गया।

रेस्क्यू के लिए भेजा गया हेलीकॉप्टर

नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि हेलीकॉप्टर में छह व्यक्ति सवार थे, जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन थे। खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया गया है। टीआईए के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला ने माय रिपब्लिका न्यूज वेबसाइट को बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर जब लामजुरा पास पर पहुंचा तो उससे संपर्क टूट गया। हमें Viber पर केवल ‘हैलो’ संदेश मिला।

मनांग एयरलाइन की कब हुई थी स्थापना?

1997 में स्थापित, मनांग एयर काठमांडू में स्थित एक हेलीकॉप्टर (Nepal Helicopter Crash) एयरलाइन है। यह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के विनियमन के तहत नेपाली क्षेत्र के भीतर वाणिज्यिक हवाई परिवहन में हेलीकॉप्टरों का संचालन कर रहा है। कंपनी चार्टर्ड सेवाएं प्रदान करती है और व्यक्तिगत सेवाओं जैसे साहसिक उड़ानें हेलीकॉप्टर भ्रमण या अभियान कार्य पर केंद्रित है।

Strong Uttarakhand @ 25 : सीएम ने की ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज विभाग की समीक्षा

Leave a Reply