Uttarakhand Weather : बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने आइएसबीटी पहुंचे CM

167

देहरादून: Uttarakhand Weather उत्‍तराखंड के कई जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी देहरादून में सोमवार रात से बारिश जारी है। वहीं मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए आज कई जिलों में स्‍कूल व अन्‍य शिक्षण संस्‍थान बंद है। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा भी उत्‍तराखंड के हालातों की जानकारी ली गई है।

Strong Uttarakhand @ 25 : सीएम ने की ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज विभाग की समीक्षा

देहरादून में तीन मकानों में भरा पानी, फंसे लोगों को निकाला
देहरादून में चौकी नयागांव थाना पटेल नगर क्षेत्र अंतर्गत भुडपुर गांव में पानी भर गया। यहां तीन मकानों में पानी भर गया है, जहां तीन परिवार फंसे हुए हैं। जिस पर थाना पटेल नगर पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई कर भारी बरसात एवं तेज बहाव में रस्सों के सहारे तीनों परिवारों को सुरक्षित निकाला गया। जिसमें बच्चे बुजुर्ग आदि शामिल थे।

मुख्यमंत्री बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे आइएसबीटी
मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत प्रदेश में हो रही भारी बारिश (Uttarakhand Weather) के मद्देनजर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जलभराव एवं बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने देहरादून आइएसबीटी पहुंचे। अलग-अलग स्थानों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

विकासनगर: यूटीलिटी पर बोल्डर गिरा, महिला समेत दो की मौत
मंगलवार को कालसी थाना क्षेत्र के तुनिया के पास पहाड़ से यूटीलिटी पर बोल्डर गिरने से पूर्व ग्राम प्रधान कोठा तारली समेत दो की मौत हो गई। वाहन में छह लोग सवार थे। गंभीर चार घायलों को सरकारी अस्पताल भेजा गया। पुलिस टीम ने पंचनामा भरकर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए विकासनगर मोर्चरी भेजा है।

विकासनगर: मूसलधार वर्षा से 41 मार्ग बंद
आसमान से बरसी आफत के कारण जौनसार बावर क्षेत्र के 41 मोटर मार्ग बंद हो गए। जिसमें पांच स्टेट हाईवे, दो मुख्य जिला मार्ग, 34 ग्रामीण मोटर मार्ग शामिल हैं। 41 मोटर मार्ग बंद होने से करीब 160 गांवों, खेड़ों व मजरों में रहने वाले ग्रामीणों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। नगदी उपज टमाटर, बीन्स, हरा धनिया, शिमला मिर्च, गोभी, हरी मिर्च आदि मंडियों में नहीं पहुंच पाने के कारण किसानों को नुकसान हुआ।

गंगोत्री हाईवे बंदरकोट के पास सुचारू
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Uttarakhand Weather) बंदरकोट के पास फिलहाल सुचारू किया गया है। उत्तरकाशी की ओर से कांवड़ यात्री और तीर्थ यात्रियों को ऋषिकेश की ओर भेजा जा रहा है।

विकासनगर: वर्षा के कारण शिमला बाईपास पूरी तरह से जलमग्न
मूसलधार वर्षा के कारण शिमला बाईपास पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। पानी से होकर ही वाहन गुजर रहे हैं। यूपी, हिमाचल के वाहनों के लिए देहरादून जाने के लिए यह प्रमुख मार्ग है। लोग खतरा उठाकर इस मार्ग से जा रहे हैं। रामगढ़ रपटे में तीसरे दिन भी पानी का तेज बहाव है। ग्रामीण ऐसी आशंका भी जता रहे हैं कि हो सकता है जंगल में कहीं बादल फटा हो।

पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक में घुसा पानी
पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक में बरसात व नाली नालों का गन्दा पानी भर गया है। जिसके चलते अकीदतमंद लोगों में दरगाह प्रबंधन के खिलाफ रोष है। वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के चलते मुकर्रबपुर गांव में ताहिर का मकान गिर गया है।

सीएम धामी ने हिमाचल के मुख्यमंत्री से की बात, दिया हर संभव सहायता का आश्वासन
हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा (Uttarakhand Weather)  के कारण हुई क्षति के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें उत्तराखंड सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

Uttarakhand Red Alert : CM धामी ने की अपील… मौसम का रुख देखकर करें यात्रा

 

Leave a Reply