Hemant Soren ED case : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे ईडी दफ्तर

रांची। Hemant Soren ED case :  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अवैध खनन सहित विभिन्न मामलों में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के लिए ईडी ने समन किया है। सीएम हेमंत सोरेन आज यानी गुरुवार को ईडी के क्षेत्रिय कार्यालय रांची में पेश होने जा रहे हैं। यह संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे तक ईडी के दफ्तर में पहुंच जाएंगे। लेकिन हेमंत सोरेन मीडिया को संबोधित करने के बाद अब ईडी कार्यालय पहुंच चुके हैं।

उत्तराखंड में धर्मांतरण एक्ट पर सरकार सख्त कड़े होंगे कानून

ईडी के दफ्तर में पहुंचे सीएम, साथ में बसंत सोरेन भी पहुंचे

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीएम आवास में मीडिया को संबोधन करने के बाद ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं। सीएम हेमंत सोरेन के साथ में उनके भाई विधायक बसंत सोरेन और प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू भी मौजूद थे। हालांकि भाई बसंत सोरेन और प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को गेट से भीतर नहीं घुसने दिया गया।

अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे, इसपर भाई बसंत सोरेन ने क्या कहा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनके भाई विधायक बसंत सोरेन भी ईडी कार्यालय पहुंचे है। ईडी कार्यालय के बाहर मीडियाकर्मिंयों से बात करते हुए जब उनसे पूछा गया कि झारखंड के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगले सीएम तो हेमंत सोरेन ही होंगे।

ईडी कार्यालय के लिए निकले सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren ED case) मीडिया को संबोधित करने के बाद ईडी कार्यालय के लिए निकल गए । थोड़ी देर में हेमंत सोरेन ईडी कार्यालय पहुंच जाएंगे। जिसके बाद उससे पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा।

ईडी कार्यालय के पास निषेधाज्ञा लागू

सीएम हेमंत सोरेन ईडी कार्यालय के लिए निकल गए हैं। ईडी कार्यालय के आसपास 500 से ज्यादा पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके साथ ही ईडी कार्यालय के पास निषेधाज्ञा लगा दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने शुरू की प्रेस वार्ता

मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मीडियाकर्मियों को जानकारी दे रहे हैं। पहले से तय अनुसार हेमंत सोरेन मीडिया को संबोधित कर रहे हैं।

हेमंत सोरेन: लगता है राज्यपाल रमेश बैस ही राजनीति करा रहे हैं

मीडिया को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने राज्यपाल को लिया निशाने पर लिया। हेमंत सोरेन ने कहा कि लगता है कि राज्यपाल रमेश बैस ही राजनीति करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल एटम बम फटने की बात करते हैं और इधर ईडी और आयकर की छापेमारी शुरू हो जाती है। राज्यपाल संवैधानिक पद पर रहते हुए भी षड्यंत्रकारी दल को संरक्षण दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री अपनी सफाई में ईडी को देंगे पत्र

हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपनी सफाई में ईडी को देंगे पत्र। उन्होंने कहा कि वे इस पत्र को साथ लेकर जा रहे हैं।

हिनू एयरपोर्ट रोड में धारा 144 लागू

सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ किए जाने से पहले सुरक्षा व्यवस्था में जुटी पुलिस ने हिनू एयरपोर्ट रोड में धारा 144 लगा दिया है। इस इलाके में हर तरह के जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस इलाके में 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर नहीं जुटेंगे।

सीएम आवास के पास मीडियकर्मियों के लिए बैरिकेडिंग

सीएम हेमंत सोरेन ईडी (Hemant Soren ED case) द्वारा पूछताछ किए जाने से पहले सीएम आवास पर मीडिया को संबोधित करेंगे। इसको लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास मीडियकर्मियों के लिए बैरिकेडिंग की गई है। एसएसपी ने इस बैरिकेडिंग के आगे नहीं बढ़ने का मीडियाकर्मियों से आग्रह ने किया है।

ईडी कार्यालय के पास 500 से अधिक जवान तैनात, डीसी व एसएसपी मुस्तैद

हेमंत सोरेन के ईडी कार्यालय पहुंचने से पहले ईडी कार्यालय के आसपास 500 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। रांची एयरपोर्ट रोड पूरी तरीके से छावनी में तब्दील हो गई है। रांची के डीसी और एसएसपी ईडी कार्यालय के बाहर मुस्तैद है।

हिनू चौक से एयरपोर्ट की तरफ चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सिटी एसपी अंशुमान कुमार वह आधा दर्जन डीएसपी की भी तैनाती की गई है। बता दें कि हिनू चौक से एयरपोर्ट की तरफ चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं।

कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों को सीएम आवास में बुलावा

कैस कांड में कोलकाता से गिरफ्तार कांग्रेस के तीनों विधायक इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोनगाड़ी और राजेश कच्छप को सीएम आवास बुलाया गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, विधायक इरफान अंसारी सीएम आवास पहुंच चुके हैं।

मोरहाबादी मैदान निरिक्षण करते डीसी, एस एसपी

हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है। ईडी आफिस से लेकर सीएम आवास तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। सीएम हेमंत सोरेन का ईडी कार्यालय में पेशी से पहले मोरहाबादी मैदान का निरक्षण करते डीसी और एस एसपी।

मुख्यमंत्री अवास में तैनात पुलिस कर्मी

हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। सीएम आवास से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निकलने से पहले ये पुलिस कर्मी तैनात है।

ईडी के कार्यालय की बढ़ायी गई सुरक्षा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पेशी को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (Hemant Soren ED case) के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जैसा की अनुमान लगाया जा रहा कि सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे तक ईडी के दफ्तर में पहुंच जाएंगे। उससे पहले हेमंत सोरेन प्रेस कान्फेंस करेंगे।

हेमंत सोरेन थोड़ी देर में करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस

सीएम हेमंत सोरेन आज यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का अनुमानित समय था। अनुमान है की जल्द की हेमंत सोरेन मीडिया को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री को आज प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि हेमंत सोरेन कोई अहम घोषणा कर सकते है। इसके लेकर सबकी निगाहें सीएम हेमंत सोरेन की प्रेस कान्फ्रेंस पर टिकीं हैं।

बुधवार को हुई थी विधायक दल की बैठक

हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ आज होनी है। इससे पहले कल यानी बुधवार को विधायक दल की बैठक हुई थी। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि ईडी कार्यालय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जाएंगे। हमलोग हर परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं। जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा थी कि सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश दिया गया है। ईडी को हमलोग पूरी तरह सहयोग करने को तैयार हैं। अब ईडी समझे कि वह किसको सहयोग कर रही है। हमलोग हर परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं। इसके अलावा मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा थी कि हम हर तरह की परिस्थितियों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कार्यकर्ताओं को कोई आजतक रोक पाया है क्या? यदि वे मुख्यमंत्री के साथ समर्थन के लिए आएंगे तो उन्हें कौन रोक लेगा?

Dhami Cabinet: धामी मंत्रिमंडल की बैठक में धर्मांतरण एक्ट में संशोधन पर लगी मुहर

Leave a Reply