National Herald Case: राहुल गांधी से ईडी दफ्तर में पूछताछ जारी

257

नई दिल्ली। National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में लगातार तीसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पूछताछ चल रही है। हालांकि, राहुल गांधी से ईडी दफ्तर में पूछताछ के बीच कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने टायर भी जलाए। यहीं नहीं कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में भी लिया। इससे पहले नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से लगातार दो दिनों तक ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई थी। दूसरे दिन ईडी ने राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में करीब 11 घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं, सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी।

Environmental Protection and Sanitation Campaign का फ्लैग ऑफ

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जलाए टायर

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच के विरोध में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध जताया।

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर हिरासत में लिए गए कई नेता

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं को AICC कार्यालय के बाहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा क्या हम आतंकवादी हैं, तुम हमसे क्यों डरते हो। वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस बल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दिल्ली में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं का हंगामा

कांग्रेस की महिला नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी आज लगातार तीसरे दिन ईडी के सामने पेश हो रहे हैं।

राहुल गांधी पहुंचे ईडी दफ्तर

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में पूछताछ के लगातार तीसरे दिन पेश होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के घर के बाहर पुलिस तैनात

राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शनों के मद्देनजर पुलिस ने आज सुबह ही राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के दिल्ली स्थित 15 तगलक लेन आवास की घेराबंदी कर दी है।

सड़क पर कांग्रेसियों का हंगामा

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में राहुल गांधी की तीसरे दिन ईडी दफ्तर में पेशी होगी। राहुल की पेशी से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इस दौरान पुलिस ने कई नेताओं समेत कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशान

छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा हम अब अपने कर्मचारियों को AICC कार्यालय में नहीं ला सकते हैं। हमें बताया गया था कि केवल 2 सीएम ही यहां आ सकते हैं और किसी और को अनुमति नहीं है।

पूरा देश इस घटना को देख रहा है- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा देश के हर मुद्दे को राहुल गांधी ने उठाया है और इसलिए इन्हें परेशान किया जा रहा है। इनका (भाजपा) का जो राष्ट्रवाद है वो आयातित राष्ट्रवाद है, उस राष्ट्रवाद में जो भी विरोध में हो उसे दबा दिया जाए और कुचल दिया जाए ये होता है। लेकिन उन्हें ये बहुत महंगा पड़ेगा। आप कार्यकर्ता-नेता को कार्यालय में आने से प्रतिबंध लगाा रहे हैं। आप किसी को एक सीमा तक दबा सकते हैं उससे ऊपर नहीं। पूरा देश इस घटना को बेहद करीब से देख रहा है।

भूपेश बघेल बोले- केंद्र सरकार की नाकामियों को राहुल ने किया उजागर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा पहली बार किसी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के कार्यालय नहीं जा सकते है और ये स्थिति बनी क्यों, क्योंकि पिछले 8 वर्ष से देश में जो हो रहा है, उसे एक व्यक्ति लगातार केंद्र सरकार की नाकामियों को सबके सामने रख रहा है और वो राहुल गांधी हैं। उन्होंने कहा कि हमसे कहा गया कि केवल दो मुख्यमंत्री ही आ सकते हैं और लोग नहीं आ सकते हैं। किस प्रकार से हम पार्टी कार्यालय में पहुंचे, ऐसी स्थिति पहले नहीं हुई थी।

केंद्र सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी की तीसरे दिन ईडी दफ्तर में पेशी से पहले कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार पर हमला बोला। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा ये 8 साल का काला अध्याय है, इतिहास में इस 8 साल को अगर देखा जाएगा तो ये काला अध्याय के रूप मे देखा जाएगा, क्योंकि इसमें संवैधानिक धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में हैं और पूरे देशवासी बहुत दुखी हैं और तनाव में हैं।

कांग्रेस मुख्यालय पर राहुल के समर्थन में लगे नारे

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की जांच के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए।

कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी आज लगातार तीसरे दिन ईडी के सामने पेश होंगे। इस बीच कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही वहां बैरिकेड्स भी लगाए गए हैं।

कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल गांधी से आज तीसरे दिन भी प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ होने वाली है।

Uttarakhand Budget: सीएम धामी के बजट में दिखेगा युवा जोश

 

Leave a Reply