Goa Exit Poll Results: 2017 जैसे हश्र का डर, कांग्रेस के प्रत्याशी रिजॉर्ट से होटल में शिफ्ट

351

पणजी: Goa Exit Poll Results  गोवा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने से पहले कांग्रेस ऐक्टिव हो गई है। 2017 में हुई गलती को इस बार पार्टी नहीं दोहराना चाहती है इसलिए पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार समेत कई वरिष्ठ नेता गोवा में डेरा डाले हैं। कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों को रेजॉर्ट और यहां से एक होटल में शिफ्ट कर दिया है। इधर रिजल्ट आते ही कांग्रेस सीटों के आधार पर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। अगर गठबंधन की जरूरत पड़ी तो कांग्रेस ने दूसरे दलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

Uttarakhand Election Result: सीएम धामी हारे चुनाव, बने ऐसे तीसरे मुख्‍यमंत्री; जिसके नेतृत्‍व में लड़ा गया इलेक्‍शन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गोवा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों और सहयोगी जीएफपी के उम्मीदवारों के साथ बुधवार रात एक बैठक की। इसमें यह निर्णय लिया गया कि चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद गठबंधन अपने नेता का नाम तय करेगा और सरकार गठन के लिए दावा पेश करेगा। यह निर्णय 2017 में हुई चूक को देखते हुए लिया गया है।

बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों को तोड़कर बना ली थी सरकार

2017 में कांग्रेस ने दिग्विजय को गोवा में चुनाव प्रभारी बनाया था। रिजल्ट आने पर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन वह सरकार बनाने से चूक गई। बीजेपी ने कांग्रेस ने अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया और कांग्रेस विधायकों को तोड़ना शुरू कर दिया। नतीजा रहा कि गोवा में सबसे ज्यादा सीटें पाकर भी कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई।

कांग्रेस के एक प्रत्याशी का ही है होटल

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को मंगलवार शाम से उत्तरी गोवा में पणजी के पास बम्बोलिम में एक लक्जरी होटल में रखा था। बुधवार शाम को उन्हें मडगांव शहर के एक अन्य रिसॉर्ट में भेज दिया। इस रिसॉर्ट का मालिकाना हक कांग्रेस के ही एक उम्मीदवार के पास है।

रिजल्ट के बाद राज्यपाल से मिलने की तैयारी भी

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के गोवा चुनाव (Goa Exit Poll Results) प्रभारी चिदंबरम ने कांग्रेस और जीएफपी के उम्मीदवारों के साथ बैठक की। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार भी इसमें शामिल हुए। बैठक के दौरान, चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद गठबंधन के नेता का चुनाव करने और राज्य के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करने का निर्णय लिया गया।

गठबंधन के लिए AAP से बात

कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि गोवा में किसी को बहुमत ना होने की स्थिति में राज्य में सरकार बनाने के लिए समर्थन हासिल करने को लेकर आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत चल रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा ‘आप के नेता कांग्रेस के साथ पहले से ही बातचीत कर रहे हैं। आप ने कहा है कि किसी भी हालात में वह बीजेपी का समर्थन नहीं करेगी। एमजीपी भी कांग्रेस का समर्थन करेगी। एमजीपी को बीजेपी ने कई बार धोखा दिया गया है। उनके कई नेताओं को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया। इसलिए एमजीपी निश्चित तौर पर बीजेपी के साथ नहीं जाएगी।’

Punjab election result 2022: केजरीवाल बोले- ‘दिल्ली के बाद पंजाब में इंकलाब हुआ, अब देश की बारी

Leave a Reply