Defense Minister in Mathura: बोले- राजनीति सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, समाज बनाने के लिए हो

405

मथुरा। Defense Minister in Mathura:  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में स्टार प्रचारक राजनाथ सिंह ने भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में शनिवार को भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाया। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक दलों पर हमला भी बोला।

Uttarakhand School Reopen: सात फरवरी से खुलेंगी एक से नौवीं तक की कक्षाएं

राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं होनी चाहिए बल्कि समाज बनाने के लिए होनी चाहिए। भाजपा समाज को बनाने का काम करती है। लोगों को एक करने का काम करती है। विकास के काम को लेकर कोई भेदभाव नहीं करती है। मजहब और जाति की राजनीति भाजपा को स्वीकार नहीं है।

बलदेव विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे राजनाथ सिंह, कर रहे सभा को संबोधित

राजनाथ सिंह (Defense Minister in Mathura) ने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता हमारी सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगते हैं। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देता हूं कि उन्होंने उत्तर प्रदेश बहुत अच्छी कानून और व्यवस्था दी है। गुंडे और माफिया आजकल जेल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मथुरा की धरती पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मस्थली है। उनके अंत्योदय के दर्शन को हम सभी मानते हैं। उन्होंने कहा कि आज बसंत पंचमी है। मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हूँ और आपके मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।

जो दिशा दीनदयाल उपाध्याय ने दी है, उसी के अनुरूप भाजपा काम कर रही है: रक्षामंत्री

मथुरा के बलदेव विधानसभा क्षेत्र (Defense Minister in Mathura) के फरह स्थित दीनदयाल धाम में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जो दिशा दीनदयाल उपाध्याय ने दी है, उसी के अनुरूप भाजपा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कानून का शासन होगा तो विकास योगासन करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी जी के नेतृत्व की सरकार में अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की मान प्रतिष्ठा बढ़ी है। पहले दुनिया हमारी बातों को गंभीरता से नहीं लेती थी। लेकिन दावे के साथ कह सकता हूं कि आज भारत कमजोर भारत नहीं है। जब भारत का कोई बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है। दुनिया समझती है कि भारत बोल रहा है, इसका कोई मतलब होता है। आपने देखा उड़ी और पुलवामा में पाकिस्तान से कुछ आतंकवादी आकर जवानों की हत्या कर दी। हमारे कई जवान शहीद हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैठकर चटपट फैसला किया। आपने देखा कि हमारे सेना के जवानों ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला किया। हमने सारी दुनिया को साफ संदेश दे दिया कि भारत कमजोर नहीं है। दुनिया की कोई ताकत हमारी तरफ आंख उठाने की जुर्रत करेगी तो हम इस पार और उस पार जाकर भी मार सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को बात समझ नहीं आ रही है। राहुल गांधी ने कह रहे थे कि भारत और चीन के बीच गलवान में जो विवाद हुआ। उसमें भारत के सेना के ज्यादा जवान मारे गए और चीन के तीन चार लोग मारे गए। चीन के सरकारी पत्र ने जो लिखा, उसे राहुल जी ने सही माना। आपको भजानकारी इस बात की होगी आस्ट्रेलिया के अखबार ने लिखा है। चीन के 38 से पचास जवान मारे गए थे। हमारे भारतीय सेना के जवानों के शौर्य पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं। जवानों के बुलंद हौसले देखता हूं, तो पूरी तरह आश्वस्त होता हूं कि कोई भी दुनिया की ताकत भारत के मान-सम्मान को चोट नहीं पहुंचा सकती। जहां तक उत्तर प्रदेश का प्रश्न है। मुझे ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। गुंडे बदमाश माफिया जेल में हैं। देश या प्रदेश में विकास की पहली शर्त होती है, कानून व्यवस्था का चुस्त-दुरुस्त होना। योगी जी को बधाई देना चाहता हूं कि योगी जी ने कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने में कामयाबी हासिल की है। माफियाओं के बड़ी-बड़ी अट्टालिकाएं थीं, अब ध्वस्त की जा रही हैं। विकास का जहां तक सवाल है, योगी जी के नेतृत्व में और केंद्र में मोदी के नेतृत्व में विकास चौरासी योगासन कर रहा है।

जब होगा कानून का शासन, विकास करेगा योगासन। उन्होंने कहा कि चौरासी योगासन होते हैं। 83 योगासन विकास कर रहा है। एक योगासन है शीर्षासन। ये हमनें विपक्ष के लिए छोड़ा। सपा तुष्टिकरण की राजनीति करती है। सपा इससे बाज आए। सपा के लोगों से कहना चाहता हूं कि राजनीति सरकार बनाने नहीं देश व समाज बनाने के लिए की जाती है। आह्वान है कि जाति-पंथ की राजनीति नहीं होनी चाहिए। केवल भारत में रहने वाले लोग ही हमारे परिवार नहीं हैं, विश्व में रहने वाले लोग हमारे परिवार हैं। ये बात सपा को समझ नहीं आ रही। धर्म-मजहब और जाति की राजनीति कर रहे हैं। ये भाजपा को मंजूर नहीं है। भाजपा की सबसे बड़ी विशेषता है कि हम जो कहते हैं वह करते हैं।

Defense Minister in Mathura: आजाद भारत के लिए कांग्रेस ने बहुत आश्वासन दिए, 25 फीसद भी पूरा करते, तो आज नक्शा बदल गया होता। भाजपा जो कहती है वह करती है। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री होता है, वह व्यक्ति नहीं संस्था होता है। एक बार राजीव गांधी ने लाचारी व्यक्त की थी कि ऊपर से मैं सौ पैसा भेजता हूं और नीचे पूरा नहीं पहुंचता। इसे नरेन्द्र मोदी ने स्वीकार किया और ऐसी व्यवस्था की कि गरीबों के पास सौ का सौ रुपया पहुंचता है। किसानों के खाते में छह हजार रुपये पहुंच रहे हैं। सिस्टम में परिवर्तन लगाकर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है। हमारी सरकार भारत के गरीबों को समर्पित है। कोरोना के दौरान मजदूर बेकार हुए। दूसरे राज्यों से पैदल भागे। रोजी रोटी का संकट पैदा हुआ। प्रधानमंत्री ने फैसला किया कि माह में दो बार राशन मुहैया कराएंगे, करा रहे हैं। उज्जवला गैस कनेक्शन दिए। बहुत सारे काम हैं, कितनों की चर्चा करूं। आज फैसला किया है कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कालेज की व्यवस्था किया है। 59 बन गए हैं या बन रहे हैं। किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जो बजट पेश हुआ है उसे 2 लाख 37 हजार करोड़ रुपये धान और गेहूं खरीद के लिए तय किया गया है। ये सरकार का कलेजा है।

Republic Day Parade 2022: उत्तर प्रदेश को मिला सर्वश्रेष्ठ राज्य झांकी का खिताब

Leave a Reply