Lalu Prasad Yadav : लालू यादव के जमानत के खिलाफ SC में याचिका दायर

205

पटना। Lalu Prasad Yadav : एक बार फिर लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव की जमानत रद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीबीआई की तरफ से ये याचिका दाखिल की गई है। जिसकी 25 अगस्त को सुनवाई होगी। बता दें कि लालू को हाईकोर्ट से जमानत मिली है। इसके खिलाफ ही सुनवाई के लिए सीबीआई की अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है।

Delhi Assembly : मणिपुर हिंसा पर बहस के दौरान BJP के चार विधायक मार्शल आउट

27 मार्च को मिली थी लालू को बड़ी राहत

गौतलब है कि इससे पहले चारा घोटाला मामले (Lalu Prasad Yadav) में 27 मार्च को लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। शीर्ष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को नोटिस जारी करने को लेकर सीबीआई की याचिका को खारिज कर दी थी। तब अदालत ने कहा कि इसी तरह का मामला पहले से लंबित है।

खराब स्वास्थ्य को लेकर मिली थी जमानत

झारखंड उच्च न्यायालय ने 22 अप्रैल 2022 को लालू यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत दी थी। लालू फिलहाल खराब स्वास्थ्य के कारण बेल पर बाहर हैं। सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक के गबन से जुड़े पांचवें चारा घोटाले के मामले में रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही उनपर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

Rajasthan Bjp : विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने की संकल्प पत्र-प्रबंधन समिति की घोषणा

Leave a Reply