Chennai First Dalit Mayor: चेन्नई को मिली पहली दलित और सबसे युवा मेयर

338

चेन्नऊ। Chennai First Dalit Mayor:  तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई को नया मेयर मिल गया है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी डीएमके की आर प्रिया को शुक्रवार को निर्विरोध मेयर चुना गया है। मेयर बनकर आर प्रिया ने इतिहास रच दिया है। वह चेन्नई की पहली दलित और सबसे कम उम्र की मेयर हैं। साथ ही वह चेन्नई की तीसरी महिला मेयर भी हैं।

Russia-Ukraine War Live: रूस ने इंटरनेट पर कसा शिकंजा, फेसबुक पर लगाया प्रतिबंध

मेयर पद की ली शपथ

आर प्रिया (Chennai First Dalit Mayor) की उम्र सिर्फ 28 वर्ष है। उन्होंने कामर्स में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। ग्रेटर चेन्नई कारपोरेशन कमिश्नर गगन सिंह बेदी ने प्रिया को मेयर पद की शपथ दिलाई। प्रिया चेन्नई की 49वीं मेयर बनी हैं। राज्य सरकार में मंत्री शेखर बाबू ने उन्हें गदा भेंट किया और बधाई दी। प्रिया हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव में वार्ड नंबर 74 मंगलापुरम से पार्षद चुनी गई थीं।

प्रिया ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम, मंत्री शेखर बाबू और चेन्नई की जनता का धन्यवाद किया है। निगम के अधिकारियों ने कहा कि परिषद की अगली बैठक महापौर और आयुक्त के साथ विचार विमर्श के बाद होगी। शहर के 15 क्षेत्रों में नागरिक मुद्दों पर चर्चा करने और प्रस्ताव पारित करने के लिए हर महीने परिषद की बैठकें आयोजित की जाएंगी।

Operation Ganga Mission: रोमानिया के रास्ते यूक्रेन से सुरक्षित लौटे भारतीय नागरिक

Leave a Reply