बीएसएफ ने 12 पाक सैनिकों को ढेर कर उड़ाई दो चैकियां

1112

बुधवार को बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में भारतीय सैनिक की शहादत का बदला 24 घंटे के अंदर ही ले लिया। बीएसएफ ने गुरुवार को पाकिस्तान की दो चैकियां उड़ा दीं। सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 12 सैनिक मारे गए हैं।

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब पौने छह बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चैकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जवानों ने दो-तीन लोगों की गतिविधियां देखीं। जवानों ने उन्हें ललकारा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया। मारा गया घुसपैठिया पाकिस्तान के सियालकोट का रहने वाला था।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने बुधवार रात दो मोर्टार ठिकानों की पहचान की और उन्हें निशाना बनाकर ध्वस्त कर दिया। इन ठिकानों से लगातार गोलाबारी हो रही थी, जिसके बाद जवानों ने करारा जवाब दिया। कार्रवाई में पाकिस्तान की चैकियों, हथियारों को भारी नुकसान पहुंचा है।

ऑपरेशन अलर्ट लांच

पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ ने ‘ऑपरेशन अलर्ट’ लांच किया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 200 किलोमीटर तक जवानों को ऐसे हमलों से अलर्ट रहने और तत्काल जवाब देने को कहा गया है।

बीएसएफ के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली है कि घने कोहरे का लाभ उठाकर कुछ आतंकी सीमा पार कर सकते हैं। इसके लिए जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

Leave a Reply