अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन

778

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा और न ही किसी तरह के कोई नए प्रतिबंध ही लगाए जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार से रात का कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सामान्य और व्यापारिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है। दिल्ली की तर्ज पर इससे सटे यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की बातें लगातार कही जा रही हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल सरकार लोगों के रोजगार, कारोबार और अर्थ व्यवस्था के चलते लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है।

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भड़की हिंसा में 4 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि

पत्रकारों से बातचीत से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बीच लोकनायक अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसके लिए टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। यह भी बताया कि अभी हमारे पास 8 से 10 दिन की वैक्सीन है।

उन्होंने बताया कि

इस बाबत मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है कि सभी को टीका लगाने की छूट दी जाए और टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की छूट दी जाए तो हम दो से तीन महीने में पूरी दिल्ली को टीका लगा देंगे। अरविंद केजरीवाल ने यह भी बताया कि अभी बचाव के लिए हमारी कुछ और सख्ती करने की तैयारी है, उसके बारे में जल्दी जानकारी देंगे, लेकिन लॉकडाउन नहीं लगेगा।

नवनिर्मित भवन एच ब्लॉक का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

Leave a Reply