पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भड़की हिंसा में 4 लोगों की मौत

812

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के बीच कूचबिहार में भड़की हिंसा में 4 लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर बीजेपी और टीएमसी दोनों आमने – सामने हैं। टीएमसी की ओर से इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है वहीं पीएम मोदी ने सिलीगुड़ी की चुनावी रैली में इस हिंसा का जिक्र करते हुए टीएमसी पर कई आरोप लगाए और चुनाव आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

नवनिर्मित भवन एच ब्लॉक का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

टीएमसी का कहना है कि

एक ओर यह कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के स्थानीय समर्थकों ने हमला किया पोलिंग स्टेशन पर, हथियार छीनने को कोशिश हुई, जवाब में सुरक्षाबलों ने गोली चलाई, जिसमें मौतें हुईं। वहीं टीएमसी की ओर से इस हिंसा में 5 लोगों के मारे जाने की बात की जा रही है। टीएमसी का कहना है कि बीजेपी ने बूथ कैप्चर कर लिया था। मारे गए पांचों टीएमसी के वर्कर थे। तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की है।

ये हिंसा 10 साल के कुकर्मों की रक्षा नहीं कर सकती

कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है। जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देखकर दीदी और उनके गुंडों में बौखलाहट हो रही है।

सिलीगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुर्सी जाते देख दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं। मैं दीदी को, टीएमसी को, उनके गुंडों को साफ-साफ कह देना चाहता हूं मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी। मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

यह हिंसा लोगों को सुरक्षाबलों पर आक्रमण करने के लिए उकसाने के तरीके, चुनाव में रोड़े अटकाने के तरीके, दीदी आपको नहीं बचा पाएंगे। आपके 10 साल के कुकर्मों से यह हिंसा आपकी रक्षा नहीं कर सकती है।

CRPF दुश्मन नहीं लेकिन रची जा रही साजिश

इस हिंसा पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सीआरपीएफ ने सीतलकुची में 4 लोगों को गोली मारी है। आज सुबह भी एक की मौत हुई है। सीआरपीएफ मेरी दुश्मन नहीं है, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर साजिश चल रही है और आज की घटना इसका सबूत है। ममता बनर्जी ने इस घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की ओर से इस हिंसा में 5 लोगों के मारे जाने की बात की जा रही है। तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की है। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को मेल भेजकर कहा, ‘सीतलकुची के बूथ नंबर 126 में सीआरपीएफ की फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई। बीजेपी ने बूथ कैप्चर कर लिया था। हमारे सूत्रों के मुताबिक, पांचों टीएमसी के वर्कर थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना सीतलकूची में हुई जब मतदान चल रहा था। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार एक गांव में अपने ऊपर हमला किए जाने के बाद केंद्रीय बल के जवानों की गोलीबारी में चार लोग मारे गए। वहां झड़प हुई और स्थानीय लोगों ने उनका घेराव कर दिया और उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की जिसके बाद केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाई। अभी और जानकारी मिलनी बाकी है।

कुंभ मेला-2021 के अंतर्गत कमांड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण

Leave a Reply