Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल को झटका, 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का निर्देश

71

Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। ईडी ने पेश न होने पर कोर्ट में अर्जी दी थी। जिस पर कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को समन भेजा है। जिसमें उन्हें 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है।

PM Modi Speech : पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना; बोले- मेरे विचार और सपने आजाद

CM केजरीवाल को ED ने कब-कब भेजा समन?

CM केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पहला समन – 2 नवंबर, 2023, दूसरा समन – 21 दिसंबर, 2023, तीसरा समन – 3 जनवरी, 2024, चौथा समन – 18 जनवरी, 2024, पांचवा समन -2 फरवरी, 2024 को भेजा गया था. इस समन को सीएम केजरीवाल ने ग़ैर क़ानूनी करार दिया था. उन्होंने कहा कि क़ानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे.

बढ़ सकती हैं अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें

आरोप है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए कुछ कारोबारियों को फायदा पहुंचाया गया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी. हालांकि, आम आदमी पार्टी इन आरोपों का बार-बार खंडन करती रही है.

बीजेपी ने शनिवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल की आलोचना करते हुए उन्हें हमेशा (जांच से) भागने वाला ‘भ्रष्टाचार का बेताज बादशाह’ करार दिया.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि यह एक अजीब स्थिति है. दिल्ली के लोग आज केजरीवाल को भगोड़ा कहने के लिए मजबूर हैं. अब आज अदालत में ईडी की याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

बता दें कि ईडी के समन भेजने से पहले सीबीआई भी 16 अप्रैल, 2023 को केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है. उस दौरान उनसे 56 साल पूछे गए थे.

Harak Singh Rawat : कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर ईडी की रेड

Leave a Reply