फ‍िलिस्‍तीनी आतंवादियों ने दक्षिणी इजरायल में दागे करीब 20 रॉकेट

0
425

जेरूसलम। फ‍िलिस्‍तीनी आतंवादियों ने दक्षिणी इजरायल में करीब 20 रॉकेट दागे। इजरायल ने कहा कि फिलिस्तीनी आतंकवादी को मार गिराए जाने के कुछ घंटों बाद यह हमले हुए। इजरायल इस हमले को आतंकवादियों की मौत का बदला मान रही है।

देहरादून दिल्ली के बीच एलिवेटेड एक्सप्रेस वे को भारत सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति

इस्लामिक जिहाद के खिलाफ गाजा में रॉकेट फायर

उधर, इजरायल की सेना ने रविवार को सीरिया में इस्लामिक जिहाद के खिलाफ गाजा में रॉकेट फायर के जवाब में हवाई हमले किए। इजरायल सेना के एक बयान में कहा गया है कि इजरायल ने दमिश्क के दक्षिण में इस्लामिक जिहाद के आतंकी ठिकानों पर हमला किया, साथ ही पूरे गाजा पट्टी में दर्जनों इस्लामिक जिहाद के आतंकी ठिकानों पर भी हमले किए गए। इस हमले के बाद सीरिया ने दावा किया कि उसके हवाई हमलों को निष्‍फल कर दिया गया है। इजरायली मिसाइलों को मार गिराया गया।

दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए हमले

सीरियन ऑब्‍जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि हमले दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए थे। सीरियाई राज्य समाचार एजेंसी सना ने कहा कि अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले दुश्मन की अधिकांश मिसाइलों को मार गिराया गया था। इससे पहले सना ने कहा कि दमिश्क क्षेत्र में हमलों के खिलाफ एंटी-एयर बचाव सक्रिय थे। 2011 में सीरियाई संघर्ष की शुरुआत के बाद से इसरायल ने सीरिया में सैकड़ों हमले किए हैं, मुख्य रूप से सरकारी बलों के साथ-साथ संबद्ध ईरानी बलों और हिजबुल्ला सेनानियों को निशाना बना रहे हैं।

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review: जानें कैसी है आयुष्मान खुराना की फिल्म

LEAVE A REPLY