Israel War : 65 साल की बुजुर्ग महिला ने हमास के 5 आतंकियों को दिया चकमा, बाइडेन ने की तारीफ

338

इजरायल। Israel War :  इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायल की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 65 वर्षीय इजरायली महिला राचेल एड्री से मुलाकात की। हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में बुजुर्ग महिला एड्री को उनके पति डेविड के साथ 20 घंटे तक उनके घर पर बंधक बनाया था।

Rural Skill Development Centers : प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केंद्रों का शुभारंभ करेंगे पीएम

इस दौरान अपनी सूझबूझ दिखाते हुए एड्री ने हमास के आतंकियों को अपनी बातों में उलझाए रखा, जब तक इजरायली सैनिक उन्हें बचाने उनके घर नहीं आ गए। हमास के आतंकियों को हथगोले के साथ अपने लिविंग रूम में देख एड्री ने उन्हें धोखा देने के लिए कॉफी और कुकीज ऑफर की। साथ ही तब तक आतंकियों को अपनी बातों में उलझाए रखा, जब तक की इजरायली सेना वहां नहीं आ गए।

इजरायली बुजुर्ग महिला को पुलिस अधिकारी बेटे ने बचाया

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में राचेल एड्री को उसके पुलिस अधिकारी बेटे ने बचाया। एड्री को उनके घर पर एक हमास के सशस्त्र आतंकवादी ने 20 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था। लेकिन जैसे ही इजरायली सेना वहां पहुंची उन्होंने आतंकी को ढेर कर दिया।

इजरायल-हमास युद्ध (Israel War) के बीच बुजुर्ग महिला एड्री अपनी सूझबूझ के कारण काफी सुर्खियों में हैं। बता दें कि, एड्री अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की इजरायल यात्रा के दौरान उनसे मिलने के लिए आमंत्रित कई इजरायलियों में से एक थीं।

राचेल एड्री को 5 आतंकियों ने बनाया था बंधक

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर इजरायल हमले में हमास के 5 आतंकियों ने इजरायली दंपति को बंदूक के बल पर बंदी बना लिया था। इस दौरान एड्री ने खाने और बातचीत से उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की। एड्री ने बताया कि आतंकी काफी गुस्से में थे और उनके लिए उन्होंने कॉफी और कुकीज बनाई थीं। इस दौरान एड्री एक आतंकी के हाथ में पट्टी बांधी और दूसरे के साथ बातचीत में व्यस्त रहीं।

CM Dhami UAE Tour : सीएम धामी ने अबू धाबी में बन रहे हिंदू मंदिर का किया दौरा

Leave a Reply