उद्यान विभाग भर्ती मामले में सरकार को दिया बेरोजगारों ने अल्टीमेटम

0
1795

बुधवार को उद्यान विभाग भर्ती मामले में बेरोजगार युवाओं ने परेड ग्राउंड धरना स्थल पर एक बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता पूर्व छात्र नेता कमलेश भट्ट ने की। बेरोजगारों ने अल्टीमेटम दिया कि अगर सरकार ने उनकी मांग को नहीं माना तो वह बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को युवाओं की चिंता नहीं है।

धरना स्थल पर बेरोजगारों को संबोधित करते हुए छात्र नेता कमलेश भट्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं के बारे में गंभीरता से विचार विमर्श नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि उद्यान विभाग में परीक्षा को अपने तरीके से स्थगित किया गया है। इसे नई नियमावली के आधार पर करवाने के चलते दर्जनों युवा अब पूरी तरह से बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार और विभाग परीक्षा की तिथि को लेकर जल्द कोई निर्णय नहीं लेती है तो बेरोजगार युवा प्रदेश भर में अपना आंदोलन छेड़ देंगे। बैठक में सुनील कुमार, सुरेश, बबीता, सुनीता, ममता आदि मौजूद रहे।

आंगन में खेल रहे बच्चे को उठा ले गया गुलदार

टिहरी जिले में प्रतापनगर ब्लॉक के ग्राम खोलगढ़ वल्ला में बुधवार देर शाम गुलदार ने आंगन में खेल रहे आठ वर्षीय बच्चे को हमलाकर मौत के घाट उतार दिया। बच्चे का शव गांव से कुछ दूर मिला है। गुलदार के हमले से गांव में दशहत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम करीब सात बजे आठ वर्षीय अन्नू पुत्र महेश पंवार घर के आंगन में खेल रहा था। अचानक घात लगाए बैठे गुलदार ने अन्नू पर झपट मारा और उसे उठाकर आवासीय बस्ती के पीछे ले गया। परिजनों और ग्रामीणों ने गुलदार को भगाने के लिए हो-हल्ला मचाया तो गुलदार अन्नू को आवासीय बस्ती के पीछे ही छोड़कर भाग गया। जब तक परिजन और ग्रामीण अन्नू के पास पहुंचे तब तक उसने दम तोड़ दिया था। गांव में घुसकर बच्चे पर गुलदार के हमले की घटना से लोगों में दहश्त का माहौल है। उधर, वन विभाग को सूचित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY